Weather Report : ग्वालियर में रिमझिम, दिनभर नहीं दिखा सूरज, सर्दी बढ़ने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक ग्वालियर में आगे सर्दी और तेज होगी।

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। अरब सागर में बने सिस्टम ने ग्वालियर (Gwalior News) को इन दिनों प्रभावित किया हुआ है नतीजा ये है कि पिछले कुछ दिनों से ग्वालियर के आसमान पर बादल छाए है और रिमझिम बारिश का दौर जारी है। शनिवार को तो दिनभर सूरज के दर्शन ही नहीं हुए। दिन और रात के तामपान का अंतर भी कम होता जा रहा है उधर मौसम विभाग (Meteorological Department) के आने वाले दिनों में सर्दी तेज होने के संकेत दिए हैं।

Weather Report : ग्वालियर में रिमझिम, दिनभर नहीं दिखा सूरज, सर्दी बढ़ने के आसार

वैसे तो ग्वालियर की सर्दी दिसंबर में परेशान करती है  लेकिन इस बार नवम्बर में ही दिवाली के बाद से गुलाबी सर्दी का दौर शुरू हो गया।  पिछले तीन चार दिनों से ग्वालियर में लगातार रिमझिम बारिश हो रही है, बदल छाए हैं। गुरुवार,  शुक्रवार को कुछ देर के लिए धूप निकली लेकिन शनिवार को सुबह से ही सूरज के दर्शन नहीं हुए।

ये भी पढ़ें – स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 : ग्वालियर को गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड, सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में गोल्ड

सूर्यास्त के समय से पहले ही धुंध छाने लगी, सड़कों पर वाहनों की हेड लाइटें जल गई।  लोग गर्म कपड़ों में पैक होकर चलने लगे। मौसम विज्ञान केंद्र ग्वालियर के वैज्ञानिक सीके उपाध्याय ने एमपी न्यूज़ को बताया कि बादल छाने के कारण सर्दी बढ़ रही है रात का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और दिन का 22 डिग्री सेल्सियस है यानि दिन और रात के तापमान मन 5 डिग्री सेल्सियस का अंतर रह गया है।

ये भी पढ़ें – फ्रेशर्स ग्रेजुएट्स के लिए नौकरी का बेहतरीन मौका, विश्लेषक पदों के लिए निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

उन्होंने बताया कि अरब सागर में बने सिस्टम के कारण बारिश हो रही है लेकिन कल रविवार से बदल छटने लगेंगे और मौसम साफ़ होने लगेगा लेकिन इसका असर ये होगा कि सर्दी बढ़ जाएगी।  उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सर्दी और तेज होगी।

ये भी पढ़ें – एयर ट्रैफिक की रफ़्तार बढ़ाने ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यों से की ये अपील