कांग्रेस विधायक के ठिकानों पर CBI का छापा, भतीजे के वेयरहाउस से 70 लाख जब्त

मुरैना।

 फर्जी खातों के माध्यम से बैंक से 186 करोड़ का लोन लेने के मामले में मुरैना के 6 से ज्यादा वेयर हाउस पर सीबीआई की छापेमार कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही।कार्रवाई के बाद से ही पूरे प्रदेश में हड़कंप मचा हुआ है। मंगलवार को टीम  कांग्रेस विधायक रघुराज सिंह कंसाना सहित 5 वेयरहाउस संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों की माने तो जांच में सीबीआई ने अबतक 1 करोड़ 30 लाख रुपये के साथ कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए है। वही विधायक के भतीजे के पास से भी 70 लाख का कैश बरामद किया गया है।

 बताया जा रहा है कि यूको बैंक से 186 करोड़ 81 लाख रुपये के 372 किसानों के खातों में लोन लिया गया था। इसकी जांच करने के लिये दिल्ली, भोपाल , ग्वालियर की सीबीआई टीम छापामार कार्रवाई कर रही है। मंगलवार सुबह से ही मुरैना, अंबाह क्षेत्र के संचालकों के घर और वेयर हाउस पर कार्रवाई जारी है। इस संबंध में सीबीआई ने कांग्रेस विधायक रघुराज सिंह कंसाना सहित 5 वेयरहाउस संचालकों के ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें टीम कंसाना के भतीजे कुशल कंषाना के वेयरहाउस भी पहुंची थी, जहां से सीबीआई ने 70 लाख कैश बरामद किया है।वेयरहाउस के मुनीम और किसानों से पूछताछ की जा रही है।टीम को बैंक व वेयरहाउस की मिलीभगत से बड़ी धोखाधड़ी की आशंका है। अभी तक इन वेयर हाउस के नाम सामने आए हैं। जांच में बड़ा खुलासा होने की संभावना है।

राजनैतिक दबाव के चलते की गई कार्रवाई-कंसाना

वहीं अपने घर पर सीबीआई की छापामारी पर विधायक रघुराज सिंह कंसाना ने कहा कि, राजनीतिक दबाव के चलते मेरे घर सीबीआई ने छापेमारी की है। विधायक रघुराज सिंह कंसाना का आरोप है कि इस रेड के जरिए उनकी छवि को धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।उन्होंने कहा कि सीबीआई ने जो भी दस्तावेज मांगे मैंने उपलब्ध कराए हैं। वेयरहाउस का काम मेरा भतीजा करता है और इसकी पूरी देखरेख उसी के ऊपर है.। उसने यूको बैंक से लोन लिया था, जो कि वह चुका भी रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here