जिस सरकार ने किसानों से गद्दारी की, उसे हमने प्रदेश के विकास के खातिर उखाड़ फेंका: सिंधिया

दिमनी, मुरैना और सुमावली विधानसभा में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यकर्ता सम्मलेन को किया सम्बोधित

मुरैना, संजय दीक्षित| मुरैना, दिमनी और सुमावली में कार्यकर्ता सम्मेलन में संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद एवं भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने कहा कि हम लेन-देन की राजनीति नहीं करते। लेन-देन के माहिर तो नाथ के कमल हैं। हमने तो हमेशा जनता के स्वाभिमान की लड़ाई लड़ी है। यह लड़ाई हमेशा जारी रहेगी। दिमनी विधानसभा के दद्दा गार्डन मेें मुरैना विधानसभा के मृगनयनी गार्डन में और सुमावली विधानसभा के शिवशंकर महाविद्यालय में संबोधित कर रहे थे।

सिंधिया ने कहा कि यह चुनाव ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) के मान-सम्मान का है। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने जनता की सेवा का वादा किया था, लेकिन चुनाव जीतने के बाद सरकार खुद की सेवा में जुट गई। हम आमजन की पीड़ा बताते रहे, लेकिन सरकार ने उनकी कोई परवाह नहीं की। जिस सरकार ने भ्रष्टाचार बढ़ाया, जिस सरकार ने गरीबों को उनकी लाचारी पर छोड़ दिया, जिस सरकार ने किसानों के साथ गद्दारी की और जिस सरकार ने महिलाओं के साथ वादा-खिलाफी की, उसे हमने अपने प्रदेश के विकास के खातिर उखाड फेंका हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस 15 महिने में कुछ विकास नहीं कर पाई वो प्रदेश की भाजपा सरकार ने 5 महिने में कर दिखाया । अकेले दिमनी में 100 करोड के कार्य उद्घाटित हुये है। मुरैना शहर में फ्लाई ओव्हर, चंबल का पानी, नल जल योजना, सीवर प्रोजेक्ट, हैण्ड पंप और सडकों का जाल बिछा दिया है। विकास के मामले में भाजपा आगे है|

इस अवसर पर सिंधिया देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए कहा कि किसी ने आज तक 370 हटाने का साहस नहीं दिखाया और नरेन्द्र मोदी जी ने 370 हटाई और अब राममंदिर का निर्माण भी किया जा रहा है। आज चीन कहीं मात खाया है तो भारत के प्रधानमंत्री से। उन्होंने कहा कि यह कार्यकर्ता नहीं चुनाव के योद्धा है धर्म की लडाई में जैसे लोग महाभारत में उतरे थे वैसे ही आज इन यौद्धाओं ने कमर कसी है जनता और कार्यकर्ता से कही नेता बनते हैं सरकारें बनती है नेताओं को जनता के पीछे दौडना चाहिए जनता को नेता के पीछे नहीं। जनता का दिल जीतना तभी संभव है। ये चुनाव जातिपात का नहीं, दिमनी, मुरैना, सुमावली का नहीं ये चुनाव प्रदेश के भविष्य को तय करेगा। उन्होंने सुमावली विधानसभा के विकास कार्यों का उल्लेख किया। यहां मुख्यमंत्री, नरेन्द्र सिंह और सिंधिया का चुनाव है। उन्होंने गिर्राज डण्डौतिया की तरफ इशारा करते हुए कहा कि ये मंत्री नहीं ये सेेवक हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि अगर प्रगति चाहिए और नरेन्द्र सिंह, शिवराज सिंह चाहिए तो आने वाले 3 नवम्बर को कमल का ऐसा बटन दबाईये जिससे कांग्रेस को करंट लग जाये। मंडल कार्यकर्ता सम्मेलन में राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहुंचकर सबसे पहले दिमनी विधानसभा के बूथ बाईज कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और प्रत्येक व्यक्ति का नाम और परिचय लिया।राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मुरैना विधानसभा के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने दिमनी विधानसभा के दद्दा गार्डन में चुनाव कार्यलय और सुमावली विधानसभा में भी कार्यालय का उद्घाटन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here