मुरैना में जीएसटी विभाग की तेल मिलों पर छापामार कार्यवाही

शहर के तरूण ऑयल मिल, सुदर्शन इण्डस्ट्रीज, पवन इण्डस्ट्रीज, बालाजी दाल सहित कई ऑयल मिल के उद्योगों पर जीएसटी के तकरीबन एक दर्जन अधिकारियों ने सुबह से आकर जांच पडताल शुरू कर दी है

मुरैना, संजय दीक्षित| मुरैना (Morena) जिले के प्रतिष्ठित सरसों ऑयल विक्रेता उद्योगपतियों के यहां जीएसटी विभाग के द्वारा अचानक छापामार (GST Raid) कार्यवाही की गई है। ये कार्यवाही सुबह देर शाम तक चलती रही लेकिन उनके हाथ कुछ नहीं लगा है।

सूत्रों की माने तो उद्योगपतियों द्वारा प्रतिवर्ष भारी मात्रा में जीएसटी की रकम सरकार को दी जाती थी लेकिन इस बार कोरोना महामारी के कारण उधोगपतियों का व्यवसाय पूरी तरह ठप्प पड़ा हुआ है। लेकिन जीएसटी विभाग इस बात की पुष्टि करने के लिए कार्यवाही पर आमादा है। इसी बात को लेकर शहर के तरूण ऑयल मिल, सुदर्शन इण्डस्ट्रीज, पवन इण्डस्ट्रीज, बालाजी दाल सहित कई ऑयल मिल के उद्योगों पर जीएसटी के तकरीबन एक दर्जन अधिकारियों ने सुबह से आकर जांच पडताल शुरू कर दी है।

चूंकि इस कार्यवाही के बारे में मीडिया को कुछ भी नहीं बताया गया हैं। इसलिए उनकी तरफ से क्या कार्यवाही की गई इसकी जानकारी नहीं हो सकी | लेकिन उद्योग संचालकों से पुष्टि हुई है कि कार्यवाही जिस उद्देश्य को लेकर की गई थी वह पूरी नही हो सकी हैं। सारे मिल लगभग पूरी तरह से बंद पडे हैं और कारोबार भी ठप्प पड़ा हुआ है। इस कारण जीएसटी की कार्यवाही केवल जांच पडताल के बाद वापिस जाएगी। ये कार्यवाही फैक्ट्री और घरों पर भी की जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here