वेब सीरीज तांडव के निर्माताओं का पुतला दहन, अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा का विरोध

मुरैना, संजय दीक्षित। अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) ने जीवाजी गंज के चौराहे पर तांडव फिल्म को लेकर सैफ अली खान का पुतला फूंका और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) के प्रदेश संयोजक दिनेश डंडोतिया, प्रदेश उपाध्यक्ष रवि शर्मा ने कहा कि सैफ अली खान की इस तरीके की फिल्म बनाने पर ऐसी इंडस्ट्री को बन्द किया जाए।

वेब सीरीज तांडव को लेकर मुरैना में विरोध के स्वर मुखर होने लगे हैं। शुक्रवार को अभिनेता सैफ अली खान, जीशान अयूब और डायरेक्टर अली अब्बास जफर सहित अन्य के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए सामाजिक संगठन ने अभिनेता सैफ अली खान के पुतले पर जूते बरसाए और नारे लगाते हुए पुतला दहन किया। वेब सीरीज तांडव के जरिए धार्मिक भावनाएं भड़काई जा रही है। इस वेब सीरीज में अभिनेता जीशान अयूब ने एक कार्यक्रम में अभिनय करते हुए भगवान शिव का वेश धारण किया है, जो कि बेहद हास्यास्पद तरीके से उनसे संवाद करते हुए हिंदू देवी-देवताओं के प्रति नकारात्मक चित्रण किया गया है। इसी तरह एक अन्य संवाद में महिला और जाति व्यवस्था के संदर्भ में भी आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। इस दृश्य को देखने के बाद उनके समेत अन्य साथियों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।