सुरखी को छिदवाड़ा की तर्ज पर विकसित करूंगा, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का वादा

कांग्रेस ने गोविंद सिंह राजपूत पर लगाया जमीन हड़पने का आरोप

kamalnath

सागर, ब्रजेन्द्र रैकवार।  जैसीनगर/सुरखी उपचुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू के पक्ष में सभा करने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ जैसीनगर पहुंचे। यहाँ चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत पर जमकर बरसे।

दबाव की राजनीति का आरोप

उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर तंज कसते हुए कहा कि कभी वे कहते हैं कि मैं किसान का बेटा हूं, कभी कहते है कि मैं मामा हूं, इतनी एक्टिंग करते हैं कि शाहरुख खान और सलमान खान भी शरमा जाएं। उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान जी वह जमाना गया जब जनता समझती नहीं थी, आज के नौजवान आपकी कलाकारी समझता है सौदेबाजी समझता है। कमलनाथ ने बीजेपी में जाने वाले पूर्व विधायकों पर तंज कसते हुए कहा कि आज दूसरे प्रदेश के लोग कहते हैं कि मध्य प्रदेश बिकाऊ है, सुरखी बिकाऊ है। प्रदेश और सुरखी को कलंकित करने का काम बीजेपी ने किया है।

कमलनाथ ने गोविंद सिंह राजपूत पर दबाव की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि इसे बंद कीजिए, क्योंकि 3 तारीख के बाद जनता आपको जवाब देगी। उन्होंने गोविंद सिंह राजपूत पर तंज कसते हुए कहा कि 18 दिन बचे हैं, जनता आपसे हिसाब लेगी और यह कमलनाथ भी आपसे हिसाब लेगा इसके साथ  ही उन्होंने सुरखी के मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप ऐसा फैसला लीजिए की जिससे सुरखी का भविष्य सुरक्षित हो

पूर्व सीएम ने कहा कि मैंने 22 लाख किसानों का कर्जा माफ किया, दूसरा चरण चल रहा था तीसरा चरण भी शुरू होने वाला था लेकिन शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि कर्जा माफ नहीं किया। हां मैंने आप जैसे किसानों का कर्जा माफ नहीं किया जो बड़े-बड़े पदों पर हैं, इनकम टैक्स देते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जोड़ने की संस्कृति है यही भारत की संस्कृति है। कमलनाथ ने सवाल किया कि मैंने कौन सा पाप किया जो किसानों का कर्जा माफ किया, मैंने कौन सा पाप किया जो 27% पिछडा वर्ग को आरक्षण देने का निर्णय लिया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी पारुल साहू ने कहा कि सुरखी की जनता ने मुझे 2013 में 20 दिनों में चुनाव जताया था। मैं जनता का यह अहसान कैसे भूल सकती हूं। लेकिनर आज सुरखी की जनता पर दबाव बनाया जा रहा है, फर्जी केसों मे भोली भाली जनता को फंसाया जा रहा है। जनता की लड़ाई लड़ने आज आपकी बिटिया आपके साथ खड़ी है।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय राहुल सिंह ने गोविंद सिंह राजपूत पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा हो रहा है कि एक साथ 28 सीटों पर उपचुनाव हों। 3 तो मान सकता हूं लेकिन 25 के 25 दलबदलूओं के कारण यह चुनाव हो रहे हैं। इसी तरह ऐसा होता रहा तो आगे प्रजातंत्र नहीं रह जाएगा।

इसके साथ ही जैसीनगर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप पटेल ने सभा में रोते हुए अपना दर्द बयां किया। उन्होने कहा कि गोविंद सिंह राजपूत ने मुझे फर्जी शराब के केस में फंसाकर जेल भिजवाया। मैं 15 दिन जेल में रहा, इस दौरान मेरे छोटे-छोटे बच्चे तड़पते रहे। अब समय आ गया है 3 तारीख को जनता अब गोविंद सिंह राजपूत को सबक सिखाए। सभा को सुरखी चुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, चुनाव प्रभारी विधायक संजू शर्मा, बंडा विधायक तरवर लोधी, दमोह विधायक राहुल लोधी सहित स्थानीय नेताओं ने भी संबोधित किया।

सभा में उमड़ी भारी भीड़

मंच पर जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का आगमन हुआ तो जनता के बीच जोर-जोर से जय कमलनाथ के नारों से सभा स्थल गूंज उठा। जनता का उत्साह देखकर कमलनाथ खुद चलकर जनता के बीच गए और अभिवादन किया। सभा में जनता का उत्साह देखते ही बन रहा था, यहां तक कि पंडाल में जगह कम पड़ने पर लोग कमलनाथ की झलक देखने के लिए पेड़ों पर भी चढ़ गए।

चुनावी सभा में पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया, तेदूखेडा विधायक संजय शर्मा, बडां विधायक तरवर लोधी दमोह विधायक राहुल लोधी, सतना विधायक सिद्धार्थ कुशवाहा, वरिष्ठ क्रागेस नेता कृष्णा सिह, पदम बजाज रामा यादव, विनोद यादब वीरेन्द्र गौर, सुरेन्द्र सुहाने,अमोल सिह राजपूत राजकिशोर शुक्ला, प्रहलाद पटेल संदीप सबलोक अनिल सोनी, आकाश विश्वकर्मा,सहित अपार जनसमूह मौजूद था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here