कमलनाथ ने फिर मंच से इनको कहा आइटम, किया ये बड़ा वादा

शिवराज पर वार, कहा- झूठ का पुलिंदा हैै बीजेपी

kamalnath

खंडवा, सुशील विधानी। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (former cm kamalnath) ने आज भाजपा की शिवराज सिंह सरकार पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वह हमसे 15 महीने का हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन खुद अपने 7 महीने का हिसाब नहीं दे रहे हैं। इस दौरान उन्होने एक बार फिर मंच से आइटम की बात करते हुए अपनी सफाई दी।

उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह ने मध्य प्रदेश में 15 साल राज किया उसके बाद भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं, युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। कमलनाथ ने कहा कि 15 साल में किसानों को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया, जब हमारी सरकार बनी तो हमने 27 लाख किसानों का कर्जा माफ किया यह विधानसभा में भी प्रमाणित है। कमलनाथ ने वचन देते हुए कहा कि यदि दोबारा वह सत्ता में आए तो बचे हुए किसानों का भी कर्जा माफ करेंगे।

इस दौरान कमलनाथ ने भाजपा के धरने पर चुटकी लेते हुए कहा कि वह आइटम नंबर कहने पर अपमान बता रहे हैं। उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि मंच पर भाषण देते समय उन्होंने भाषण देने वालों के नंबर को आइटम नंबर कहा था, किसी का अपमान नहीं किया था। उन्होंने कहा कि वह ईमानदारी के साथ गद्दारों की पोल खोल रहे हैं ना कि किसी का अपमान कर रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज मांधाता विधानसभा क्षेत्र के पुनासा में पार्टी के प्रत्याशी उत्तम पाल सिंह के पक्ष में कार्यकर्ता सम्मेलन और चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। कमलनाथ ने कहा कि हमें चुनौती भरा मध्यप्रदेश मिला था। यहां न तो किसान खुश था, न युवा और ना ही उद्योगपति। कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह अन्नदाता को अपना भगवान मानते हैं लेकिन सबसे ज्यादा किसानों की आत्महत्या इन्हीं 15 सालों में हुई। उन्होंने कहा कि उद्योगपति यहां उद्योग लगाने से घबराता था क्योंकि माफियाओं का राज शिवराज सिंह के समय चल रहा था। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश को विकास पर लाने की योजना बनाई थी लेकिन विधायको को खरीद कर सरकार गिरा दी। कमलनाथ ने कहा कि किसानों का कर्जा माफ किया और यदि दोबारा सत्ता में आए तो बचे हुए किसानों का भी कर्जा माफ करेंगे।

कमलनाथ ने आइटम वाले बयान पर शिवराज सिंह पर जमकर हमला बोला। कमलनाथ ने कहा शिवराज सिंह बहाना ढूंढा रहे कि मैने किसी का अपमान कर दिया। कमलनाथ किसी का अपमान नही करता। मैं तो सच्चाई के साथ इनकी पोल खुलता हूं। उन्होंने कहा कि कल मैंने कुछ कहा दिया था, सोचने का था, मुझे तो नाम याद नही था, आज भी याद नही है। आज भी कुछ कह दूं हमारे मंच के आइटम no.1 है राजनारायण सिंह ओर आइटम no. 2 अजय सिंह है। ये जो लिस्ट है इसमे लिखा है आईटम No 1,2,3 किसी अपमान नहीं किया।
शिवराज सिंह तो सिर्फ हमपर वार करने का बहाना ढूंढ रहे हैं। आगे उन्होने कहा कि शिवराज कहते है में कोको कोला पीता हूं। हां पीता हूं, अगर मेरे कोको कोला पीना बन्द करने से क्या किसानों की आत्महत्या बंद हो जाएगी, नौजवानों को नोकरी मिल जाएगी। ये आज के समय भाजपा का हाल है, हमारी लड़ाई सच्चाई और झूठ की लड़ाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here