मुरैना : कांग्रेस ने तीन सीटों पर जमाया कब्जा, बीजेपी के खाते में आई दो सीटें

मुरैना जिले में एक बार फिर इतिहास कायम रहा है, जिसमे जो भी मंत्री मुरैना जिले में चुनाव लड़ा है उसकी हार निश्चित हुई है

मुरैना, संजय दीक्षित| मुरैना जिले में एक बार फिर इतिहास कायम रहा है । जिसमे जो भी मंत्री मुरैना जिले में चुनाव लड़ा है उसकी हार निश्चित हुई है । सुमावली से पीएचई मंत्री एदल सिंह कंषाना को कांग्रेस के अजब सिंह कुशवाह ने लगभग 11 हजार वोटो से हराया तो दिमनी से राज्य मंत्री गिर्राज दंडोतिया को कांग्रेस के रविन्द्र सिंह तोमर ने 27 हजार मतों से हराया हैं।

दिमनी के कांग्रेस प्रत्याशी रविन्द्र भिडोसा ने कहा कि शिवराज सिंह चिल्लाते है कि बेटी बचाओ बेटो पढ़ाओ, जब स्कूल ही नही होंगे तो बेटियाँ कैसे पढेंगी। जो जमीन बंजर डली हुई है उसको समतल कराया जाएगा और उद्योग खोला जाएगा।

जिले की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस 3 वहीं दो भाजपा जीतने में सफल रही हैं। अम्बाह से भाजपा के कमेलश जाटव जीते , जौरा से भाजपा के सूबेदार सिंह सिकरवार ने जीत हासिल की| वही मुरैना से कांग्रेस के राकेश मावई ने रघुराज सिंह कंषाना को पराजय किया है।

सुमावली से मंत्री एदल सिंह कंषाना को हराने वाले कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायक अजब सिंह कुशवाह ने कहा कि उनकी प्राथमिकता सुमावली को रेत माफिया के आतंक से मुक्त कराना व विकास करना होगी। अब रेत माफिया के लोग माफिया गिरी बंद करे नही तो ठीक नही होगा । रेत माफिया के लोग भाजपा के मंत्री के लोग हैं। मुरैना निर्वाचन अधिकारी कलेक्टर अनुराग वर्मा ने सभी नवनिर्वाचित प्रत्याशियों को प्रमाण पत्र देकर जीत की शुभकामनाएं दी और कहा कि निष्पक्ष चुनाव हुआ है जिसमे 3 कांग्रेस व 2 भाजपा जीती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here