MP उपचुनाव: कांग्रेस नेता ने बीजेपी नेता को जमकर पीटा, गौरव रणदिवे ने की गिरफ्तारी की मांग

इस मामले में भाजपा के नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे, जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर सहित भाजपा कार्यकर्ता लसूड़िया थाना पहुंचे। जहां उन्होंने केस दर्ज करवा कर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग रखी है।

उपचुनाव

इंदौर, आकाश धोलपुरे। प्रदेश की सांवेर सीट पर मंगलवार को मतदान होना है लेकिन इसके पहले शनिवार रात को सांवेर विधानसभा क्षेत्र के लसूड़िया थाना इलाके में निपानिया में दो पक्षो में जमकर विवाद और मारपीट का मामला सामने आया है। जिसके बाद देर रात थाने पर बीजेपी जिला अध्यक्ष और नगर अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता थाने पर पहुंचे। जहां बीजेपी नेताओं ने कांग्रेसियों पर मारपीट के आरोप लगाए जबकि जिन लोगो पर आरोप लगाए गए है। उनका कहना है कि हम कांग्रेस के वोटर है और पूरे परिवार पर बीजेपी को वोट देने का दबाव डाला जा रहा है। हालांकि इस मामले में लसूड़िया पुलिस जांच में जुट गई है।

दरअसल, घटना शनिवार रात लसूड़िया थाना क्षेत्र में स्थित निपानिया के रविदास नगर की बताई जा रही है। जहां दो पक्षों में विवाद हो गया और विवाद में बीजेपी कार्यकर्ता और बूथ अध्यक्ष के घायल होने की ख़बर भी सामने आई है।इधर,विवाद की सूचना मिलने पर बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे और जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर सहित बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ता लसूड़िया थाने पहुंचे और सभी ने मारपीट करने वालो को कांग्रेसी बताया और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

बीजेपी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने बताया कि बीजेपी के बूथ अध्यक्ष और अजा मोर्चा के पदाधिकारी श्रीकृष्ण मालवीय चुनाव संबंधी बैठक ले रहे थे और वही सामने एक कांग्रेसी गुंडा रहता है जायसवाल परिवार। पूरे परिवार ने पत्थरों और धारदार हथियारों से हमला कर दिया जिसके चलते महेश जोशी नामक कार्यकर्ता गम्भीर रूप से घायल होकर निजी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है वही श्री कृष्ण मालवीय भी गम्भीर रूप से घायल हुए है। बीजेपी नगर अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव हार रही है ऐसे में प्रेमचंद गुड्डू जिन बूथों पर बीजेपी की पकड़ मजबूत है वो इस तरह से काम कर चुनाव को एक नया मोड़ देना चाहते है लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता हर तरीके से जबाव देने के सक्षम है।

Read More: MP उपचुनाव : मतदान से पहले कमलनाथ का मास्टरस्ट्रोक, किया यह बड़ा ऐलान

बीजेपी का आरोप है कि जायसवाल परिवार अवैध गैस टँकी और शराब बेचने का काम करता है और पूर्व में भी उनके खिलाफ़ शिकायत की थी लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई थी। वही बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर ने घटना के बारे में बताया कि कांग्रेस हार की बौखलाहट से बीजेपी के कार्यकर्ताओं के ऊपर हमले कर रही है। चार दिन पहले भी अजा मोर्चे के मंडल अध्यक्ष मालवीय को काम करने से रोका था और धमकाया था।

शनिवार रात को जब कार्यकर्ता बैठक से बाहर निकले तो कांग्रेस के गुंडों ने बस्ती में काम करने और बैठक करने को लेकर हमला कर दिया और परिवारजनों के साथ भी मारपीट की। इतना ही नही महेश जोशी नामक कार्यकर्ता के चेहरे पर रिवाल्वर की बट से पीटने का आरोप बीजेपी जिला अध्यक्ष ने दूसरे पक्ष पर लगाया। उन्होंने कांग्रेस पर भय और आतंक की राजनीति का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के लोगो से इससे ज्यादा अपेक्षा नही कर सकते है। बीजेपी जिला अध्यक्ष सोनकर ने कहा कि 3 कार्यकर्ता हमले में घायल हुए है।

इधर, घायल बीजेपी अनुसूचित जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष श्रीकृष्ण मालवीय ने बताया कि उनके घर पर चुनाव संबंधी छोटी बैठक थी जिसमे क्षेत्र के बीजेपी कार्यकर्ता और वरिष्ठजन शामिल थे। बैठक के बाद सभी लोग शरद पूर्णिमा के मौके पर भंडारे में जाने के लिए निकल रहे थे तब ही लीलाधर जायसवाल और उसके परिवार ने उन पर और कार्यकर्ताओं पर हमला बोल दिया। मालवीय ने बताया कि गुंडागर्दी पर उतारू जायसवाल परिवार ने उन्हें रोककर कहा कि वो कांग्रेस कार्यकर्ताओं को तोड़ रहा है। तब ही जातिगत शब्दो का इस्तेमाल कर कुछ लोगो ने चाकू, ब्लेड और डंडे से हमला बोल और महिलाओ द्वारा पत्थर चलाये गए। जानकारी के मुताबिक बीजेपी कार्यकर्ता मालवीय और कांग्रेस से सम्बद्ध रखने वाला जायसवाल परिवार आमने सामने रहता है।

Read More: MP उपचुनाव: BJP का बड़ा एक्शन, पूर्व विधायक सत्यपाल सिकरवार पार्टी से निष्कासित

इधर, जिस परिवार पर बीजेपी द्वारा आरोप लगाए गए उस परिवार की महिलाओं ने बताया कि उनके घर के सामने बीजेपी कार्यालय खुला हुआ है जहाँ सुबह 8 बजे से लेकर रात 1 बजे तक लोगो की भीड़ लगी रहती हैं और लोग जमकर वहां शराब पीते है और उनके घर के सामने नारे लगवाते है। शनिवार को बीजेपी के ही अजय सिंह पवाँर द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया था इसी दौरान उनके घर बीजेपी के मालवीय अन्य लोगो ने पत्थरो से हमला बोल दिया और महिलाओ के साथ भी मारपीट की।

श्रद्धा जायसवाल ने बताया कि हम कांग्रेस के कार्यकर्ता नही है सिर्फ वोटर है और ये बीजेपी के लोग दबाव बना रहे है कि उनका पूरा परिवार बीजेपी को ही वोट दे और इंकार करने पर हम पर हमला बोल दिया गया। वही श्रद्धा जायसवाल नामक युवती ने आरोप लगाया कि लोग उनके घर के सामने बैठकर रोज रात को 11 से 1 बीच शराब पीते है। शनिवार रात को बीजेपी वालो ने खुद ही अपने घर का कांच फोड़कर समीप के ढाबे पर जाकर खुद को ब्लेड मार ली और उन पर झूठा आरोप लगाया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक दो पक्षो का विवाद की सूचना मिली थी जिसमे एक पक्ष के लोगो को चोंट लगी है जिस पर मेडिकल कराया जा रहा है इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वही पुलिस ने ये भी माना कि एक पक्ष के लोग शिकायत लेकर आये थे वही दूसरा पक्ष अभी स्पष्ट नही है कि वो किस पार्टी से संबंधित है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

उपचुनाव MP Breaking News MP Breaking News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here