MP उपचुनाव : 288 मतदान केन्‍द्रों पर तैयारी पूर्ण, सामग्री का हुआ वितरण, एसपी-कलेक्टर ने किया निरीक्षण

कलेक्‍टर शुक्‍ला ने निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्रों के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केन्‍द्र पर आने वाले मतदाताओं के पहले हाथ सेनेटाईज करे उसके बाद लाईन में लगाये। मतदाताओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

MP उपचुनाव

देवास/हॉटपिपल्या, सोमेश उपाध्याय। चुनाव में प्रचार का शोरगुल खत्म होने के बाद प्रत्याशियो की धड़कन का शोर तेज हो गया है।अब प्रत्याशी डोर-टू-डोर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क कर रहे है।प्रशासन ने भी मतदान सम्बंधित सभी तैयारियां लगभग पूर्ण कर ली है।आज देवास में कलेक्टर चन्‍द्रमौली शुक्‍ला के निर्देशन में मतदान सामग्रियों का वितरण किया गया। इसके पूर्व कल कलेक्‍टर और एसपी सिंह ने हाटपीपल्या विधानसभा क्षेत्र के बरोठा, नेवरी, जामगोद, धानीघाटी के मतदान केंद्र तथा अन्य ग्रामों के मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण भी किया था।

288 मतदान केंद्रों पर होंगी वोटिंग

हाटपीपल्‍या विधानसभा क्षेत्र में 288 मतदान कन्‍द्रों पर कल सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान होगा। जिसके लिए सभी मतदान केन्‍द्रों पर आवश्‍यक तैयारियां पूर्ण हो गई है। निरीक्षण के दौरान अपर कलेक्‍टर प्रकाश सिंह चौहान, एएसपी श्री सुर्यकांत शर्मा, बागली एसडीएम अरविंद चौहान, तहसीलदार दर्शि‍नीसिंह सहित अन्‍य अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्‍टर शुक्‍ला ने निरीक्षण के दौरान मतदान केंद्रों के संबंध में निर्देश देते हुए कहा कि मतदान केन्‍द्र पर आने वाले मतदाताओं के पहले हाथ सेनेटाईज करे उसके बाद लाईन में लगाये। मतदाताओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। मतदान केंद्रों की व्यवस्थाओं को लेकर अगर किसी को कोई समस्या या दिक्कत हो तो इस संबंध में तुरंत सूचित करें तथा मतदान केंद्रों से संबंधित समस्याओं को तुरंत दुरुस्त करवाएं।

Read More: MP उपचुनाव : मतदान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की किसानों को बड़ी राहत

कोविड नियमों का होगा पालन

कलेक्‍टर श्री शुक्‍ला ने निर्देश दिये कि मतदान केंद्रों पर कोविड-19 के संबंध में जो भी नियम व गाइडलाइन है, उसका अक्षरसः पालन किया जाए तथा मतदाताओं से नियमों का पालन करवाने के लिए भी केंद्रों पर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करें। मतदान केन्‍द्रों पर दिव्‍यांग और बुजुर्गो के लिए व्‍हीलचेयर की व्‍यवस्‍था रहेगी। मतदान केन्‍द्रों पर मतदान के लिए मतदाताओं को हाथों में पहनने के दस्ताने दिये जाये। सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए पर्याप्त‍ दूरी पर खड़े रहने के लिए गोले बनाये गये है, मतदाताओं से नियमों का पालन करायें। मतदान के लिए पुरूष, महिला, गर्भवती महिला, दिव्यांग मतदाता के लिए पृथक-पृथक लाईन बनाई जाये।

निर्भीक होकर करे मतदान -एसपी सिंह

पुलिस अधीक्षक डॉ सिंह ने निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों से चर्चा करते हुए कहा कि आप सभी स्वतंत्र, निष्पक्ष व निर्भीक होकर शत प्रतिशत मतदान करें। मतदान केंद्र पर सभी सुविधाएं एवं व्यवस्थाएं की गई है। कोई भी मतदान करने से रोके और बहकाये तो तत्‍काल जिला प्रशासन और पुलिस को सूचित करें। सभी मतदान केन्‍द्रों पर पुलिस फोर्स भी तैनात रहेगी। सभी मतदान केन्‍द्रों पर सेक्‍टर अधिकारी राउण्‍ड पर रहेंगे।

Read More:  MP उपचुनाव : वोटिंग से पहले इस सीट पर खूनी संघर्ष, आपस में भिड़े BJP-कांग्रेस कार्यकर्ता, कई घायल

सेक्‍टर अधिकारि‍यों का वाहन जीपीएस से लेस रहेगा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के लिए व सुरक्षित मतदान कराने के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा पर्याप्त व्यवस्था की गई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मतदान केंद्र पर सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराई गई है। मतदान केंद्र सभी प्रकार से सुरक्षित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here