MP उपचुनाव : पाटीदार वोटरों को साधने की तैयारी, पूर्व MLA के सामने CM शिवराज ने जोड़े हाथ

जनता की नाराजगी दूर करने के साथ ही राजनेताओं के सामने रुठे हुए अपनों को मनाने की भी चुनौती है। ऐसे में मंदसौर जिले में सुवासरा विधानसभा सीट के पाटीदार वोटरों को साधने के लिए सीएम शिवराज पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार के घर पहुंचे और उनके सामने झुक कर उन्हें प्रणाम कर हाल चाल जाना।

मंदसौर, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (madhya pradesh) के सियासी गलियारों में इन दिनों उपचुनाव (by election) को लेकर घमासान मचा हुआ है। राजनेता जनता के बीच पहुंच कर उन्हें लुभाने और जीत का आशीर्वाद देने की अपील कर रहे हैं। भाजपा (bjp) और कांग्रेस (congress) दोनों ही प्रमुख दलों ने उपचुनाव में दल बदल कर आए चेहरों को अपना प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में जनता की नाराजगी दूर करने के साथ ही राजनेताओं के सामने रुठे हुए अपनों को मनाने की भी चुनौती है। ऐसे में मंदसौर जिले में सुवासरा विधानसभा सीट के पाटीदार वोटरों को साधने के लिए सीएम शिवराज (cm shivraj) पूर्व विधायक नानालाल पाटीदार (nanalal patidar) के घर पहुंचे और उनके सामने झुक कर उन्हें प्रणाम कर हाल चाल जाना।

दरअसल मंदसौर (mandsour) की सुवासरा विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। इस सीट पर बड़ी संख्या में पाटीदार वोटर है। यहां से भाजपा ने कांग्रेस छोडक़र आए हरदीप सिंह डंग (hardeep singh dang) को प्रत्याशी बनाया गया है। जबकि कांग्रेस ने इस सीट पर राकेश पाटीदार (rakesh patidar) को मैदान में उतारा है। नानालाल पाटीदार के पुत्र और सुवासरा से पूर्व विधायक रहे राधेश्याम पाटीदार (radheshyam patidar) अपने घोर विरोधी की भाजपा में एंट्री और प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही थोड़े नाराज और असहज नजर आ रहे हैं। ऐसे में पार्टी को पाटीदार वोटरों की नाराजगी का सामना ना करना पड़े, इसलिए सीएम शिवराज खुद नानालाल पाटीदार को मनाने पहुंचे। रविवार को सुवासरा में सभा को संबोधित करने से पहले सीएम शिवराज ने नानालाल पाटीदार के घर पहुंचकर उनका कुशलक्षेम जाना और आशीर्वाद लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज भाजपा का मध्यप्रदेश में जो विशाल स्वरूप है उसका श्रेय जिन नेताओं को जाता है, उनमें से एक नानालाल जी हैं। गौरतलब है कि उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है। सीएम शिवराज ने खुद इसकी कमान अपने हाथों में संभाल रखी है। प्रचार प्रसार के दौरान वे जनता के सामने घुटने टेककर और दण्डवत होकर प्रणाम करने से भी परहेज नहीं कर रहे हैं। इससे पहले भी सुवासरा में एक रैली के दौरान सीएम शिवराज ने भाजपा उम्मीदवार हरदीप सिंह डंग के लिए वोट मांगते हुए जनता के सामने दंडवत प्रणाम किया था। हालांकि कांग्रेस इसे फिल्मी नौटंकी बताते हुए सीएम शिवराज की तुलना अभिनेताओं से कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here