चुनाव आयोग की सख्ती: दो पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर, अस्थायी रूप से PHQ भेजा

चुनाव आयोग (election commission) में की गई शिकायत के आधार पर ग्वालियर (gwalior) में मंगलवार को दो पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर (transfer) कर दिया गया है। दोनों अधिकारियों को अस्थाई रूप से भोपाल पुलिस मुख्यालय (Bhopal Police Headquarters) भेज दिया गया है।

police officer transfer in gwalior

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। प्रदेश की 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनावों (mp by election 2020) को निष्पक्ष और स्वतंत्र कराने के लिए चुनाव आयोग (election commission) सभी सीटों पर नजर रखे हुए है। जिला निर्वाचन अधिकारियों (District Election Officers) को निर्देश हैं कि वे किसी भी शिकायत या संदिग्ध गतिविधि  (suspicious activity)पर पैनी नजर रखें।

ये भी पढ़े- इन विभाग के कर्मचारियों को बड़ा झटका, शासन ने जारी किया छंटनी आदेश

इसी क्रम में राज्य शासन ने मंगलवार को ग्वालियर जिले (Gwalior) के दो पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर (transfer) कर उन्हें अस्थाई रूप से भोपाल पुलिस मुख्यालय (Bhopal Police Headquarters) भेज दिया। बताया जा रहा है कि ये कार्रवाई निर्वाचन आयोग में की गई शिकायत के आधार पर की गई है। गृह विभाग (Home department) से जारी आदेश में सीएसपी महाराजपुरा सर्किल रवि भदौरिया और टी आई थाना हजीरा आलोक परिहार को तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। दोनों पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर की पुष्टि करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी (Superintendent of Police Amit Sanghi) ने बताया कि इनकी कोई शिकायत हुई थी संभवतः चुनाव आयोग में, जिसके बाद उनका ट्रांसफर हुआ है।

police officer transfer in gwalior