कांग्रेस के पोस्टर से गायब राहुल गाँधी, भाजपा ने कसा तंज

देवास, सोमेश उपाध्याय। हाटपिपल्या विधानसभा में उपचुनाव को लेकर दोनों प्रमुख राजनीतिक दलों के बड़े नेताओ की सक्रियता लगातार बनी हुई है। भाजपा-काँग्रेस प्रत्याशी लगातार धुंआधार जनसम्पर्क कर एक दूसरे पर वार-पलटवार कर रहे हैं। इसी बीच हाटपिपल्या विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी का पोस्टर फिर चर्चा का विषय बन गया है। कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाए गए पोस्टर में कांग्रेस के दिग्गज राहुल गाँधी ही गायब हैं। पिछली बार भी कांग्रेस अपने पोस्टर को लेकर चर्चित हुई थी, जिसमें दिग्विजय सिंह गायब थे। तब मामला चर्चा में आने के बाद दिग्विजय सिंह को स्थान दिया गया था।

हालिया पोस्टर की बड़ी बात यह है कि एक समय एक-दूजे के घोर विरोधी रहे पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को बड़ी जगह मिली है। माना जा रहा है कि राजेंद्र सिंह बघेल पूर्व मंत्री को साधकर ही चुनावी कुश्ती में दांव आजमा रहे हैं। अब इस पोस्टर को लेकर भाजपा तंज कसने में पीछे नही हट रही है। भाजपा का कहना है कि अब कांग्रेस पार्टी भी मान चुकी है कि इनके फ़ोटो लगाने से वोट नही मिलते। हालांकि यह तो दस नवम्बर के नतीजे ही बताएंगे कि किसे कितने वोट मिलते हैं, लेकिन फिलहाल भाजपा कांग्रेस को और कांग्रेस भाजपा को घेरने का कोई मौका नही छोड़ रही है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।