शिवराज ने कहा- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की लंका को जलाकर राख कर दिया

मुरैना, संजय दीक्षित। ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने काँग्रेस की पाप की लंका को जलाकर राख कर दिया है, ये बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने मुरैना-जौरा विधानसभा के पचबीघा में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। मुख्यमंत्री ने मंच से कमलनाथ (kamalnath) पर तंज कसते हुए कहा कि “ये तो ठहरे परदेसी साथ क्या निभाएंगे।”

आमसभा में कांग्रेस पर वार करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कमलनाथ ने सरकार में काबिज होने के बाद प्रदेश को दलाली के अड्डे में तब्दील कर दिया। विकास के नाम पर प्रदेश में कोई कार्य नहीं किया। केवल जनता के साथ छलावा किया हैं। भाजपा सिर्फ विकास पर विश्वास करती है। सरकार में रहते क्षेत्र में विकास कार्यों की झड़ी लगा दी हैं। शिवराज सिंह जेब में नारियल लेकर घूमता है तो बताओ क्या मैं शैंपेन की बोतल लेकर चलूं। नारियल तो धार्मिक भावना का प्रतीक है, जहां भी अच्छा काम करना होता हैं नारियल फोड़ा जाता है। जौरा में कभी भी ऐसा विकास ना हुआ है ना कभी ऐसा होगा। पहले भी मैंने विकास किया था और उसका रिकॉर्ड भी में तोडूंगा। कोई चिंता मत करना जो किया है उससे ज्यादा ही विकास करूँगा। कांग्रेसी उल्टा सीधा बक रहे हैं, पहले कहते थे शिवराज सिंह नालायक है फिर कहते थे कि शिवराज सिंह तो नारियल लेकर चलते रहते हैं। हम तो विकास के काम करते हैं। जब शिलान्यास करते हैं तो नारियल फोड़ते हैं। अब कमलनाथ आपकी किस्मत में नारियल फोड़ना नहीं था आपने कुछ किया धरा नहीं। हम कर रहे हैं तो फिर काहे के लिए जल रहे हो। नारियल लेकर चल रहे हैं कोई शैंपेन की बोतल लेकर नहीं चल रहे हैं। नारियल देवी मां को चढ़ाया जाता है। मैं जनता को सिर झुका कर प्रणाम करता हूं तो कहते हैं कि शिवराज सिंह ने तो घुटने टेक दिए। मैं एक बार नहीं 1 लाख बार घुटने टेक दूँगा। यह मेरे संस्कार में है। कांग्रेस के संस्कारों में नही है। मैं जनता को भगवान मानता हूं। दिल में रहने वाली जनता मेरी भगवान है और जनता का पुजारी शिवराज सिंह चौहान है। हम तो जनता की सेवा करते हैं। हम तो जनता के सामने झुकते हैं हम तो जनता के चरणों में भी शीश झुकाते हैं। प्रणाम करना हमारे संस्कार है। फिर कहते हैं शिवराज सिंह चौहान तो नंगे भूखे हैं मैं तो घर में ही पैदा हुआ हूं। पहले अस्पताल नही थे, घर में ही पैदा हुआ हूं। हमारा नरा तो वही गड़ा है, तुम बता दो कमलनाथ जी तुम्हारा नरा कहां गड़ा हुआ है। तुम्हारा गांव कहां है किस गांव से आए हो। हमने इस धरती पर जन्म लिया हैं और इसी माटी में मर जायेंगे।

शिवराज ने कहा कि उद्योगपति कमलनाथ ने जनता के साथ गद्दारी की हैं। सम्बल योजना में बेटा बेटी को जन्म देने पर 16000 राशि देने का वादा किया जिससे बहन लड्डू खा कर घर पर आराम कर सकें। उद्योगपति कमलनाथ ने सम्बल योजना के भी 16000 रूपये बहनों के मुंह से छीन लिए। दुर्घटना में अगर किसी की मौत हो जाए तो विधवा बहन की जिंदगी कितनी मुश्किल होती है। मैने उनके खाते में ₹4 लाख डाले हैं जिससे जिंदगी आसान हो जाए और उद्योगपति ने ₹4 लाख भी छीन लिए। जब भी मातृभूमि पर कोई संकट आता है तो मुरैना, भिंड के लोग आत्मरक्षा के लिए बॉर्डर पर खड़े रहते हैं। अगर गोली खानी पड़े तो पीठ पर नहीं खाता सीने पर खाता है। मैं ऐसे वीरों को प्रणाम करता हूं। हमने सोचा कि 5 साल के लिए अब जनता की लड़ाई लड़ो, आंदोलन करो पर भगवान की ऐसी कृपा रही कि जल्दी लौट के आ गए। उनके पाप की लंका को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जलाकर राख कर दिया। शिवराज को कुछ भी कह लो सहन कर लेगा, लेकिन मां बहन और बेटी के अपमान को सहन नहीं करेगा। अब कांग्रेस को सबक सिखाना है। जौरा के पुराने सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करके बहुत आगे ले जाऊंगा।

इस उपचुनाव में ‘आइटम’ पॉलिटिक्स पर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में जहां कमलनाथ के बयान पर राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें ऐसी भाषा पसंद नहीं, वहीं कमलनाथ ने माफी न मांगने की बात कही है। सीएम शिवराज सिंह ने कहा है कि जब राहुल गांधी ने माना है कि कमलनाथ की गलती है, तो पार्टी ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ‘राहुल गांधी ने कमलनाथ के बयान को गलत तो माना है, लेकिन कमलनाथ के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है, अगर राहुल गांधी और पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी कमलनाथ को गलत मानते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई करें। राहुल गांधी के माफी मांगने से काम नहीं चलेगा या तो कार्रवाई करें। ‘कमलनाथ चोरी और सीना जोरी का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कमलनाथ अकड़ दिखा रहे हैं, जबकि उन्हें अपने दिए बयान पर माफी मांगनी चाहिए। समझ नहीं आ रहा कि कांग्रेस ने कमलनाथ को अभी तक अध्यक्ष क्यों बना रखा है। साथ ही सीएम ने कर्मचारियों की लंबित वेतन का भुगतान और एरियर का भुगतान दीपावली से पहले करने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here