मंदसौर, तरुण राठौर| सुवासरा विधानसभा में उपचुनाव (Byelection) को लेकर चल रहे महासंग्राम के बीच दोनों ही पार्टी किसानों को अपने पक्ष में करने में लगी है। इसके लिए वह दिनरात एक कर रैलियां ओर सभा कर उनके बीच में पहुंचकर अपने आपको किसान समर्थक व दूसरी पार्टी के प्रत्याक्षी को किसान विरोधी बताने से बाज नहीं आ रहे है। इसी के चलते रोजाना दोनों ही पार्टी के बड़े नेता क्षेत्र में डटे हुए। वहीं कई स्टार प्रचारक (Star Campaigner) भी अपने अपने समर्थ के पक्ष वोट दिलाने के लिए मेहनत कर रहे है।

भाजपा (BJP) जहां 15 महीने की कमलनाथ सरकार (Kamalnath Government) को किसान विरोधी और धोखेबाज बता रही है। ताकि वह कांग्रेस (Congress) को वोट न देकर बीजेपी को दे। जबकि कांग्रेस शिवराज सरकार (Shivraj Government) के साथ ही मंत्री हरदीपसिंह को गद्दार कहने से बाज नहीं आ रहे है। ताकि वह किसानों को अपने समर्थन में लेकर सुवासरा विधानसभा सीट को हासिल कर सके।

एड़ी चोटी का जोर लगा रहे शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां जीत के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं| यही वजह है कि इस विधानसभा सीट पर एक बार नहीं दो बार सीएम आ चुके है। साथ ही खुद को किसान हितेषी बताते हुए इस क्षेत्र को कई सौगात दी। यह भी वादा किया है कि यदि चुनाव होने के बाद उनकी सरकार बचती है तो वह यहां के किसानों को कई और सौगात देंगे। जब कमलनाथ इस क्षेत्र में आए थे तो वह भी किसानों को इसी प्रकार का आश्वासन देकर गए। किसानों को साधने की कोशिश जारी है, अब देखना होगा किसान किसके वादों से प्रभावित होता है|