कटनी में बोले अखिलेश यादव इस बार हमारे चक्कर काटेगी कांग्रेस, बीजेपी को हटाने में PDA की ताकत करेगी काम

Shashank Baranwal
Published on -
अखिलेश यादव

MP Election 2023: सपा प्रमुख अखिलेश यादव सोमवार को कटनी जिले के बहोरीबंद विधानसभा क्षेत्र के पटना मढ़िया गांव में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे। जहां उन्होंने जिले में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ से अपनी नाराजगी को और आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कहा कि वह बुजुर्ग हैं और ठीक से हमारा नाम भी नहीं ले पाते हैं। चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि पीडीए के बिना गठबंधन पूरा नहीं हो सकता है और कांग्रेस ने छोटे दलों को साथ लेकर चलने का मौका खो दिया है।

कांग्रेस ने हमें बहुत घुमाया है- अखिलेश यादव

जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने बिना कांग्रेस का नाम लिए यहां तक कह दिया कि हमारे समर्थन के बिना वह (कांग्रेस) मध्य प्रदेश में सरकार बना नहीं सकती और इस बार उसने साथ चुनाव न लड़कर यह मौका खो दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमें भी बहुत घुमाया है। इस बार हम प्रदेश में पहले से ज्यादा सीट लेकर आएंगे और अब वह हमारे चक्कर काटेंगे।

पीडिए की ताकत बीजेपी को दिल्ली से हटाने में करेगी काम

जनसभा के बाद पत्रकारों ने जब अखिलेश यादव से पूछा कि क्या आईएनडीआईए गठबंधन खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि अगर आपने सपा के सिद्धांत को जाना होगा तो हमने पहले ही कह दिया था कि गठबंधन की ताकत पीडीए बनेगा और पीडीए ही है जो इंडिया या किसी भी गठबंधन को ताकत देगा। मुझे उम्मीद है कि धीरे-धीरे देश में जो माहौल बन रहा है, वह पीडीए के पक्ष में है। पीडीए की ताकत बीजेपी को दिल्ली से हटाने में काम करेगी। उन्होंने कहा कि पिछड़े,  दलित,  आदिवासी और अल्पसंख्यक (पीडीए) ही इस देश को बीजेपी से बचा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो जातिगत जनगणना कराएगा, पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देगा, हम उसके साथ जा सकते हैं।

कटनी से अभिषेक दूबे की रिपोर्ट


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News