खुशखबरी : 28 हजार कर्मचारियों को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, कैबिनेट सब कमेटी ने फाइनल की लिस्ट, सीएम लेंगे अंतिम फैसला

employees news

Employees News : पंजाब में कच्चे कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। राज्य की भगवंत मान सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, इसके तहत सरकारी विभागों में 10 साल की नौकरी पूरी कर चुके 36 हजार कर्मचारियों को रेगुलर किया जाएगा। पहले चरण में 28 हजार कर्मचारियों को नियमित किया जाएगा, इसके लिए सब कमेटी ने लिस्ट फाइनल कर ली है। जल्द सीएम अंतिम फैसला लेंगे। इधर, वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा का कहना है कि राज्य सरकार ने जो वादा किया था उसपर पूरी तरह से खरी उतर रही है।

शिक्षा और स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों को ज्यादा लाभ

राज्य सरकार के इस फैसले से शिक्षा विभाग में 10 हजार से ज्यादा और सेहत विभाग में 7800 से ज्यादा कर्मचारियों को पक्का करने का रास्ता साफ हाे गया है। सरकारी विभागों में सबसे अधिक कच्चे कर्मचारी शिक्षा, स्वास्थ्य, लोकल बॉडी और पीडब्ल्यूडी आदि विभागों में हैं। यह कर्मचारी ऐसे हैं जो लगभग 10 से 15 साल से कॉन्ट्रेक्ट बेसिस पर काम कर रहे हैं।कैबिनेट कमेटी ने अपना काम पूरा कर लिया है।  कैबिनेट सब कमेटी ने पक्के किए जाने वाले कर्मचारियों की लिस्ट फाइनल की है।  सब कमेटी की सीएम से बैठक के बाद अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)