Cursed Places In India : भारत की 5 श्रापित जगहें, भूत-प्रेत होने का दावा करते हैं लोग

5 Cursed Places In India

Cursed Places In India : जहां एक तरफ भारत में घूमने के लिए कई सारी प्राकृतिक, धार्मिक और ऐतिहासिक जगहें मौजूद हैं वहीं कुछ ऐसी भी जगहें है जो बेहद अनोखी और डरावनी है। वहां जाने से आज भी लोग डरते हैं। उन जगहों को श्रापित भी माना जाता है। क्या आप जानते हैं उन जगहों के बारे में? आखिर इसके पीछे की क्या वजह है? उन जगहों पर जाने से लोग क्यों डरते हैं? क्या वहां भूत होने का दावा किया जाता है? नहीं जानते होंगे आज हम आपको उन्हीं जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जो श्रापित है और वहां के चर्चे भी काफी ज्यादा है। तो चलिए जानते है –

Cursed Places In India : ये है भारत की 5 श्रापित जगहें

हिमालय में स्थित रूपकुंड झील को श्रापित माना गया है। कहा जाता है कि यहां चारों तरफ नर कंकाल पाए जाते हैं। इस वजह से आज तक यहां पर किसी ने आने की हिम्मत तक नहीं की है। यह जगह काफी ज्यादा डरावनी मानी जाती है। लोग इस जगह से दूर रहना पसंद करते हैं। इस जगह के बारे में कई सारे रहस्य ही है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।