Supreme Court को मिले 5 नये जज, CJI ने दिलाई शपथ, तीन हाई कोर्ट को भी मिले 13 एडिशनल जज

Supreme Court

 Supreme Court 5 New Judges : सुप्रीम कोर्ट में नियुक्त 5 जजों ने आज शपथ ले ली, इसी के साथ लम्बे समय से चली आ रही खींचतान पर विराम लग गया। शनिवार को केंद सरकार ने कॉलेजियम की सिफारिशों को मंजूरी दे दी थी और कानून मंत्री किरण रिजिजू ने ट्विटर पर पांच नए जजों के नामों की पोस्ट शेयर की थी, आज CJI डीवाई चंद्रचूड़ ने पांचों नए जजों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई । इसके अलावा केंद्र सरकार ने आज इलाहाबाद , कर्नाटक और मद्रास हाईकोर्ट में 13 नए एडिशनल जजों की नियुक्ति के आदेश भी जारी किये।

देरी पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई थी नाराजगी  

सुप्रीम कोर्ट में नए जजों की नियुक्ति को लेकर केंद्र सरकार और न्यायपालिका के बीच पिछले दो महीने की लंबी खींचतान चल रही थी, कॉलिजियम (Supreme Court Collegium) द्वारा भेजी गई सिफारिशों की मंजूरी में हो रही देरी पर सर्वोच्च अदालत ने नाराजी भी जताई थी जिसपर सरकार ने भरोसा दिलाया था कि जल्दी ही स्वीकृति दे दी जाएगी।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....