लहरों पर तैरते इस फाइव स्टार होटल को बनाने में लगे हैं इतने करोड़, जानें कैसा है Ganga Vilas Cruise का इंटीरियर

MP News, Ganga Vilas Cruise

Ganga Vilas Cruise: दुनिया का सबसे लंबा रिवर क्रूज गंगा विलास अपने पहले सफर पर रवाना हो गया है। वाराणसी से इसे 51 दिन के सफर पर डिब्रूगढ़ तक भेजा गया है। यह भारत में बनाए गए इस रिवर क्रूज की 3200 किलोमीटर की पहली और अब तक की सबसे बड़ी यात्रा होगी। लग्जरी क्रूज में सफर करने के लिए लोग काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। हालांकि मार्च 2024 तक के लिए इसकी टिकट पूरी तरह से बुक है। लहरों पर गोते लगाते इस रिवर क्रूज का सफर करने के लिए लोग मोटी रकम चुकाने को तैयार है। हम आपको इस क्रूज के शानदार इंटीरियर के साथ इसके मालिक और क्रूज की खासियत के बारे में भी जानकारी देते हैं।

कौन हैं Ganga Vilas Cruise के मालिक

5 स्टार होटल की सुविधाओं से लैस इस रिवर क्रूज के मालिक राज सिंह नामक शख्स हैं। वह इस क्रूज का निर्माण करने वाली अंतरा लग्जरी रिवर क्रूज कंपनी के फाउंडर हैं। उनके मुताबिक यह शानदार क्रूज अब तक के सारे रिवर क्रूज से बहुत ही अलग है। इसके संचालन में आईलैंड वॉटरवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया जो मिनिस्ट्री ऑफ शिपिंग पोर्ट एंड वॉटरवेज के अंतर्गत संचालित होती है उसके समर्थन में किया जा रहा है।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।