कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, मिलेगा अग्रिम वेतन का लाभ, वित्त मंत्रालय का आदेश जारी, खाते में बढ़ेगी राशि

Kashish Trivedi
Published on -

7th Pay Commission, Salary Payment : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उन्हें समय से पहले वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। वित्त मंत्रालय द्वारा जारी आदेश के तहत सितंबर महीने के वेतन उन्हें समय से पहले उपलब्ध कराए जाएंगे। त्योहारी सीजन को देखते हुए निर्णय लिया गया है।

वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी

दरअसल महाराष्ट्र के कर्मचारियों को इसका लाभ दिया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्रालय द्वारा आदेश जारी किए गए। जिसमें कहा गया है कि सरकारी कर्मचारी सहित पेंशन भोगियों और मजदूरों को गणपति त्योहार को देखते हुए उनके वेतन 27 सितंबर तक उनके खाते में अंतरित कर दिए जाएं।

सभी बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी 

आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि इसके लिए सभी बैंकों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए जाए। जिसे लेकर रिजर्व बैंक को निर्देश दिए गए हैं। आदेश में स्पष्ट कहा गया है की वेतन पेंशन और मजदूरी को अग्रिम भुगतान माना जाए और इसमें यदि कोई बकाया या अन्य राशि रहती है तो उसे सितंबर के महीने में समायोजित किया जाएगा।

गणेश चतुर्थी का त्योहार 19 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक

बता दे की महाराष्ट्र में गणपति त्योहार को बड़े धूमधाम से मनाया जाता है। जिसको लेकर केंद्र स्तर पर कार्यरत महाराष्ट्र के कर्मचारियों के लिए अग्रिम वेतन की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। राज्य सरकार द्वारा भी जल्द महाराष्ट्र के शासकीय कर्मचारियों के लिए घोषणा की जा सकती है। जहां उन्हें त्योहार से पहले अग्रिम भुगतान दिया जा सकता है। ऐसा होने की स्थिति में कर्मचारियों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। इसके साथ ही कर्मचारियों और मजदूरों के भी वेतन में इजाफा देखा जाएगा। बता दें कि गणेश चतुर्थी का त्योहार 19 सितंबर से शुरू होकर 28 सितंबर तक मनाया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News