हजारों कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, एरियर भुगतान की अगली किस्त पर अपडेट, सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश, जानें पूरी डिटेल्स

Pooja Khodani
Published on -
minimum wage

6th Pay Commission : उत्तराखंड के कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों के लिए बड़ी खबर है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के करीब 15000 से अधिक पुलिसकर्मियों के एरियर की तीसरी किस्त पर रोक लगा दी है।सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की पुष्टि एडीजी लॉ एंड ऑर्डर वी मुरुगेशन ने की है। हालांकि मामले की अगली सुनवाई 21 अप्रैल को होनी है, जिसमें हाईकोर्ट के फैसले पर लगे स्टे पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा, उसके बाद ही पुलिसकर्मियों के एरियर को लेकर अंतिम फैसला होगा।

2 किस्तों का भुगतान, तीसरी किस्त पर लगी रोक

दरअसल, छठे वेतनमान की सिफारिशों के तहत उच्चीकृत वेतन ग्रेड पे को लेकर राज्य के हजारों पुलिसकर्मियों को वर्ष 2006 से एरियर दिए जाने का फैसला हुआ था, इस मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने पुलिसकर्मियों को तीन किस्त में एरियर देने के आदेश दिए थे,जिसे राज्य सरकार द्वारा तीन किस्तों में दिया जाना था। पुलिसकर्मियों को अबतक 2 किस्तों में एरियर मिल चुका है, इसके लिए राज्य सरकार द्वारा कुल 40 करोड़ रुपये दिया जा चुके है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)