केंद्र के समान DA की मांग, आर-पार की लड़ाई के मूड में कर्मचारी, 8 अगस्त को जल समाधि का ऐलान

Pooja Khodani
Updated on -
bank fd rate

रायपुर, डेस्क रिपोर्ट। केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों (7th Pay Commission) का महंगाई भत्ता (DA) को 17% से बढ़ाकर 28% फीसदी करने के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ते और एरियर की मांग जोरों शोरों से उठाई जा रही है। धरने और प्रदर्शन के बाद कर्मचारियों ने अब जल समाधि का ऐलान कर दिया है।

Transfer in MP : मध्यप्रदेश में अधिकारियों के तबादले, यहां देखें लिस्ट

दरअसल, छत्तीसगढ़ कर्मचारी-अधिकारी फेडरेशन (Chhattisgarh Employees-Officers Federation) ने छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार (Chhattisgarh Government) को अल्टीमेटम दिया है। अनियमित कर्मचारियों ने जल समाधि लेने का ऐलान कर किया है।कर्मचारियों (Government Employee)  का कहना है कि छत्तीसगढ़ सरकार अगर 7 अगस्त की रात तक उनके पक्ष में कोई फैसला नहीं लेती तो वे जल समाधि ले लेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)