राज्य सरकार का कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, समय से पहले होगा वेतन का भुगतान, विभाग ने दिए निर्देश, इस दिन खाते में आएंगे रुपए, मिलेगा लाभ

Kashish Trivedi
Published on -

7th pay Commission, Employees Salary Payment :राज्य के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल त्यौहार से पहले उन्हें अप्रैल के महीने का भुगतान किया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा इसकी तैयारी की जा रही है। वही समय से पहले वेतन का भुगतान होने के कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इसके लिए निर्देश भी जारी किए गए हैं।

समय से पहले होगा वेतन का भुगतान

बिहार सरकार द्वारा कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी जा रही है। एक तरफ महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की गई है। इसके साथ ही अब इसको देखते हुए अप्रैल महीने के वेतन समय से पहले भुगतान किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि अप्रैल महीने का वेतन कर्मचारियों को 20 तारीख तक देने का निर्देश दिया गया है। वित्त विभाग द्वारा तयार को देखते हुए निर्णय लिया गया है।

21 या 22 अप्रैल को ईद का त्यौहार मनाया जाना है। अल्पसंख्यक समुदाय के इस त्यौहार को देखते हुए बिहार सरकार द्वारा कर्मचारियों और पदाधिकारियों को अप्रैल महीने के वेतन 20 अप्रैल तक देने के निर्देश दे दिए गए हैं। इतना ही नहीं विभाग ने संबंधित कार्यालय से वेतन संबंधित पत्र 20 अप्रैल तक कोषागारों में प्रस्तुत करने और कोषागार पदाधिकारी द्वारा उसी दिन उसे पारित करने का फैसला लिया है।

महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि

बता दे इससे पहले कैबिनेट की बैठक में बिहार सरकार द्वारा बिहार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते 4 फीसद की वृद्धि के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। इसके साथ ही उनके महंगाई भत्ते 38 फीसद से बढ़कर 42% हो गए हैं। वित्त विभाग आदेश के आदेश जारी किए जाएंगे। कर्मचारियों को मई महीने से इसका लाभ दिया जाना है। साथ ही उन्हें 3 महीने के एरियर का भी भुगतान किया जाना है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News