कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, DA में 3% की वृद्धि, सैलरी के साथ नगद मिलेगा 4 महीने का एरियर, पेंशन पर भी अपडेट

Minimum Wages

ईटानगर, डेस्क रिपोर्ट।7th Pay Commission. केन्द्रीय कर्मचारियों के बाद राज्यों के सरकारी कर्मचारियों को सौगात मिलने का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में अब अरुणाचल प्रदेश की पेमा खांडू सरकार ने अपनी लाखों कर्मचारियों को डीए/डीआर (DA/DR Hike) का तोहफा दिया है। अरुणाचल प्रदेश सरकार ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में 3 प्रतिशत वृद्धि करने को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद प्रदेश के कर्मचारियों का डीए भी केन्द्र के समान 34 प्रतिशत हो गया है।वही कर्मचारियों को 4 महीने के एरियर का भुगतान नगद मई के वेतन के साथ किया जाएगा।

पुलिसकर्मियों को तोहफा, 46 नए पद मंजूर, विशेष सहयोगी दस्ता गठित, पढ़े शिवराज कैबिनेट के 6 बड़े फैसले

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डिप्‍टी सीएम चौना मीन ने अपने आधिकारिक Twitter हैंडल पर बताया कि कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इस मई से अपने सामान्य मासिक वेतन के साथ तीन प्रतिशत बढ़ा हुआ अतिरिक्त डीए और डीआर दिया जाएगा।वही सभी सरकारी विभागों के प्रमुखों को अपने-अपने विभागों के लंबित पेंशन मामलों को 31 मई तक निस्तारित करने का निर्देश दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)