होली से पहले कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा! महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि संभव, एरियर भी मिलेगा, कैबिनेट बैठक आज, 90000 तक बढ़ेगी सैलरी

employees loan

7th Pay Commission Employee DA Hike 2023 : केंद्रीय कर्मचारियों-पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। होली से पहले कर्मचारियों पेंशनरों को मोदी सरकार बड़ा तोहफा दे सकती है। संभावना जताई जा रही है कि आज पीएम नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट बैठक में सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में करीब 4 फीसदी वृद्धि को मंजूरी दी जा सकती है। अगर ऐसा हुआ तो कर्मचारियों की सैलरी और पेंशनरों की पेंशन में बड़ा उछाल देखने को मिलेगा।

4 फीसदी वृद्धि संभव

ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आज केंद्रीय कर्मचारियों ( Central Government employees Pensioners) के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी की जा सकती है। अभी केंद्रीय कर्मचारियों को 38 फीसदी डीए मिलता है, जिसे बढ़ाकर 42 फीसदी किया जा सकता है। इससे एक करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को लाभ होगा। बढ़ा हुआ भत्ता 1 जनवरी 2023 से लागू होगा, यानी मार्च की सैलरी में उन्हें डीए का दो महीने का एरियर मिलेगा।इसका लाभ 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)