18 महीने के अटके कर्मचारियों के DA Arrears पर आया नया अपडेट, 1 करोड़ को जल्द मिलेगा लाभ

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. 31 प्रतिशत महंगाई भत्ते (DA/DR Hike) का लाभ ले रहे केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों (Employees Salary Hike) के लिए अच्छी खबर है। नए साल 2022 में फिर 3 प्रतिशत महंगाई भत्ते की बढोतरी की अटकलों के बीच खबर आ रही है कि जल्द ही 18 महीने के बकाया डीए एरियर पर भी फैसला हो सकता है।जनवरी 2022 में इस संबंध में कैबिनेट के साथ बैठक हो सकती है और कर्मचारियों को इसका एकमुश्त भुगतान किया जा सकता है। इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 60 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे और करीब 1 से 2 लाख के बीच एरियर बनेगा और सैलरी में एक बड़ा उछाल आएगा।

MP के सरकारी और निजी स्कूलों के लिए बड़ी खबर, 3 लाख से ज्यादा छात्रों को मिलेगा लाभ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, केन्द्र की मोदी सरकार जल्द कर्मचारियों (Central Employees Pensioner) को नए साल 2022 का तोहफा दे सकती है।  संभावना है कि इस साल कर्मचारियों के 1 जनवरी 2020 से 30 जून 2021 तक यानि 18 महीने के बकाया एरियर पर अगली केन्द्रीय कैबिनेट (Cabinet Meeting) में फैसला लिया जा सकता है और एरियर की राशि वन टाइम सेटलमेंट के तहत दी जा सकती है, ताकी एक बड़ी रकम कर्मचारियों को मिल सके। हालांकि सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, लेकिन मामला पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी (Modi Government) के संंज्ञान में लाया जा चुका है और अब बस अंतिम फैसला लेना है, जिसका लाभ करीब 1 करोड़ कर्मचारियों को मिलेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)