कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज! सैलरी में होगा 49000 का इजाफा, जानें ताजा अपडेट

2000 Rupee Note Exchange,

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission: 2022 में एक बार फिर केंद्रीय कर्मचारियों (Central Employees ) की सैलरी में बढ़ोतरी होने वाली है।खबर है कि केन्द्र की मोदी सरकार जल्द कर्मचारियों का फीटमेंट फैक्टर (Fitment Factor) बढ़ा सकती है, जिसकी तैयारियां हो चुकी है।अगर फिटमेंट फैक्टर में इजाफा होता है तो कर्मचारियों की न्यूनतम वेतन में करबी 8 हजार रुपये की बढ़ोतरी होगी, जिसका लाभ लाखों कर्मचारियों को मिलेगा।संभावना है कि 1 फरवरी 2022 को पेश होने वाले बजट में इस फिटमेंट फैक्टर को शामिल किया जा सकता है, हालांकि अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टी नहीं की गई है।

Cabinet Meeting 2022: शिवराज कैबिनेट के फैसले पर अमल, दायित्व निर्धारित, ये होंगे सदस्य

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोदी सरकार (Modi Government) सरकारी कर्मचारियों का फरवरी 2022 से पहले  3 प्रतिशत से ज्यादा फीटमेंट फैक्टर (Fitment Factor Hike) बढ़ा सकती है। इस फैसले से न्यूनतम मूल वेतन यानी बेसिक सैलरी 18 हजार से बढ़ाकर 26,000 की जा सकती है।वर्तमान में कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर 2.57 है, जिसे बढ़ाकर 3.68 तक किया जा सकता है।फिटमेंट फैक्टर को लेकर कर्मचारी संगठन जल्द ही सरकार के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे, जिसमें मिनिमम सैलरी में बढो़तरी पर फैसला हो सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)