लाखों कर्मचारियों के लिए राहत भरी खबर, DA में बढ़ोत्तरी जल्द, एरियर का होगा भुगतान, प्रस्ताव पर लगेगी मुहर! खाते में आएंगे इतने रुपए

7th pay commission

7th Pay Commission, Employees DA Hike : आने वाले दिनों में कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी। दरअसल उनके महंगाई भत्ते में वृद्धि की तैयारी की जा रही है। मई महीने में कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाया जा सकता है। वहीं महंगाई भत्ते में वृद्धि के साथ ही राज्य शासन पर 200 करोड़ रुपए का अतिरिक्त भार देखा जाएगा।

महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा जल्द 

दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा वित्तीय वर्ष के मई महीने में राज्य के कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी जा सकती है। माना जा रहा कि उनके महंगाई भत्ते में 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा की जा सकती है। केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को बढ़ाकर 42% कर दिया गया है जबकि वर्तमान में उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को 38% महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। सरकार द्वारा इसमें 4 फीसद की वृद्धि की घोषणा मई महीने में हो सकती है। इससे पहले पूर्व अनुमान जताया जा रहा था कि अप्रैल महीने में कर्मचारियों के लिए सरकार द्वारा डीए वृद्धि की घोषणा की जाएगी। हालांकि किसी कारणवश ऐसा हो नहीं सका है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi