National Party: चुनाव आयोग का अहम फैसला, AAP को मिला राष्ट्रीय दल का दर्जा, TMC, CPI और NCP को लगा झटका

Election Commission Of India

National Party: चुनाव आयोग (Election Commision of India) ने सोमवार को महत्वपूर्ण फैसला लिया है। अरविन्द केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पार्टी “आम आदमी पार्टी” अब नेशनल पार्टी बन चुकी है। वहीं तृणमूल कॉंग्रेस (TMC), राष्ट्रवादी कॉंग्रेस (NCP) और कम्यूनिस्ट पार्टी (CPI) से राष्ट्रीय दल होने का दर्जा छिन लिया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट

दिल्ली के मुख्यमंत्री निर्वाचन आयोग के  इस फैसले से बहुत खुश हैं। उन्होंने आम आदमी पार्टी को राष्ट्रीय दल की मान्यता मिलने पर ट्वीट किया, “इतने कम समय में राष्ट्रीय पार्टी? ये किसी चमत्कार से कम नहीं। सबको बहुत बहुत बधाई। देश के करोड़ों लोगों हमे यहाँ तक पहुंचाया। लोगों को हमसे बहुत उम्मीद है। आज लोगों ने हमें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी है।” बता दें की फिलहाल पंजाब और दिल्ली में AAP की सरकार बनी हुई है। जल्द ही कर्नाटक चुनाव होने वाले हैं।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"