Agniveer Scheme: क्या बंद होने वाली है अग्निवीर भर्ती योजना? इसको लेकर क्यों हो रही चर्चा? क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Agniveer Scheme: देश में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाई गई अग्निवीर भर्ती योजना को लेकर जमकर विरोध देखने को मिला था। जिसके बाद से ही यह सवाल उठ रहा था की क्या सरकार इस योजना को बंद कर देगी। वहीं अब इस योजना को लेकर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक बड़ी बात कही है।

Agniveer Scheme: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार अग्निवीर भर्ती योजना लाई थी। जिसके तहत सेना में महज चार साल की नौकरी दे सकते थे। लेकिन इस योजना को लेकर विपक्ष द्वारा जमकर विरोध किया गया था। वहीं अब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीर भर्ती योजना को लेकर महत्वपूर्ण बात कही हैं। यह योजना केवल चार साल की नौकरी के लिए युवाओं को सेना में भर्ती करने का प्रावधान करती है। इसका विरोध विपक्षी दलों से लेकर युवाओं तक में हुआ है। राजनाथ सिंह ने बताया कि अगर इस योजना में कोई कमी है तो सरकार तैयार है इसमें बदलाव करने के लिए।

क्या बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह?

वहीं राजनाथ सिंह ने बताया कि सरकार की प्राथमिकता युवाओं का भविष्य सुरक्षित करना है। उन्होंने कहा कि अगर योजना में कोई कमी है तो बदलाव के लिए सरकार तैयार है। उन्होंने सेना में ज्यादा युवाओं की आवश्यकता को जताया और बताया कि उनकी कोशिश यही है कि सेना में ज्यादा युवाओं को शामिल किया जाए। दरअसल इस दौरान उन्होंने कहा कि, “हमारी कोशिश अग्निवीरों का भविष्य सुरक्षित रखने की है। हमने यह तय करने का पूरा ख्याल यह योजना बनाते समय रखा है। इसके बावजूद यदि जरूरी है तो हम योजना में बदलाव करने के लिए तैयार हैं।”


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।