नकली जिन्न दिखाकर लगाया डॉक्टर को चूना, बेचा 31 लाख में अलादीन का चिराग

जिन्न को देख डॉक्टर एलए खान ने बिना देरी कर अलादीन का चिराग खरीद लिया। घर जाने के बाद जब डॉक्टर ने चिराग को रगड़ा को पता चला कि आरोपियों द्वारा चिराग रगड़ने पर जो जिन्न आया था वो असली नहीं बल्कि नकली था।  

उत्तर प्रदेश, डेस्क रिपोर्ट। हम सभी ने कभी ना कभी अपने जीवन में अलादीन का चिराग पाने की इच्छा रखी है। क्योंकि उस चिराग को घिसने से जो जिन्न निकलता है वो सारी इच्छाएं पूरी कर देता है। यूपी के डॉक्टर को अलादीन के चिराग को पाने की तम्न्ना महंगी पड़ गई और उनके साथ 31 लाख रुपए की ठगी हो गई।

दरअसल, यूपी के मेरठ में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने एक डॉक्टर के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। ठगों ने लंदन से आए डॉक्टर को इस तरह से अपने झांसे में फसाया कि डॉक्टर इनकी ठगी का शिकार हो गया। दोनों आरोपी यानि इकरामुद्दीन और अनीस ने लंदन से आए डॉक्टर को अलादीन का चिराग बताकर 31 लाख में एक मामूली चिराग बेच दिया। जिसके बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर, आरोपियों की तलाश शुरु की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

25 अक्टूबर को दर्ज की गई शिकायत में शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपियों ने किस तरह से अपने जादू और टोना के जाल में फंसा कर उससे 31 लाख रुपए की ठगी को अंजाम दिया।  बताया जा रहा है कि डॉक्टर को अपने जाल में फसाने के लिए आरोपियों ने अपनी तंत्र विद्या से चिराग को रगड़कर एक जिन्न को बुलाया था, जिन्न को देख डॉक्टर एलए खान ने बिना देरी कर चिराग को खरीद लिया। घर जाने के बाद जब डॉक्टर ने चिराग को रगड़ा को पता चला कि आरोपियों द्वारा चिराग रगड़ने पर जो जिन्न आया था वो असली नहीं बल्कि नकली था।

वहीं डॉक्टर ने बताया कि दोनों आरोपियों से उसकी पहली बार मुलाकात तब हुई थी जब वो उनकी बीमार मां का इलाज कराने के लिए उसके पास आए थे। जिसके बाद से अक्सर इलाज करने के चलते डॉक्टर उनके घर जाने लगा। ऐसा करीब एक महीने तक चलता रहा। इसी दौरान युवकों ने डॉक्टर को एक बाबा के बारे में बताया जो अक्सर उनके घर आते-जाते रहते है। दोनों युवकों ने बहला कर डॉक्टर को तांत्रिक बाबा से मिलने के लिए राजी कर लिया।

आरोपियों ने डॉक्टर को बाबा के बारे में बताते हुए कहा कि तांत्रिक बाबा के पास एक जादुई चिराग है, जिसे वो 1.5 करोड़ में बेचना चाहते है। डॉक्टर आरोपियों की बातों में आ गया और उसने बाबा को डाउन पेमेंट के तौर पर 31 लाख रुपए दे दिए। युवकों ने दावा करते हुए डॉक्टर को कहा कि ये चिराग आपके जीवन में दौलत, शोहरत और बेहतर सेहत लेकर आएगा और चिराग को अलादीन का चिराग बताकर डॉक्टर को बेच दिया। वहीं डॉक्टर को पूरी तरह से विश्वास में लेने के लिए आरोपियों ने चिराग को रग़ड़ा और किसी अन्य व्यक्ति को जिन्न के तौर पर पेश कर दिया।

जानकारी के मुताबिक इन ठगों ने इस तरह की ठगी को अंजाम पहली बार नहीं दिया था, पहले भी कई परिवार को वो अपना शिकार बना चुके थे।मामले की जानकारी लगते ही पुलिस ने केस दर्ज कर लिया और जांच में जुट गई। पुलिस ने दोनों ठगों को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं उनके पास से चिराग भी जब्त किया है।

वहीं पूरे मामले को लेकर मेरठ पुलिस के अधिकारी अमित राय ने बताया कि पूछताछ में पता चला कि आरोपियों ने इसी तरह से और भी लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है। तंत्र विद्या के जाल में भी तमाम परिवारों को फंसाया है। पुलिस इस मामले में अभी एक महिला की भी तलाश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here