तरबूज में शराब! एक बार फिर अवैध शराब तस्करी का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

Liquor smuggling in watermelon truck : नशा सेहत के लिए खराब है..ये बात उस नशे की लत पालने वाले शख्स को भी पता होती है। लेकिन जिस तरह कई लोग नशे की लत से छुटकारा पाने में कामयाब नहीं हो पाते हैं, उसी तरह कई राज्यों में शराबबंदी होने के बावजूद वहां शराब से पूरी तरह मुक्ति नहीं मिल पा रही है। वजह है अवैध तस्करों का सक्रिय नेटवर्क। एक बार फिर पुलिस ने अवैध तरीके से ले जाई जा रही शराब पकड़ी है।

बिहार में शराबबंदी है लेकिन राज्य में शराब पहुंचाने के लिए तस्कर नए नए तरीके इजाद कर ही लेते हैं। उत्तर प्रदेश में पुलिस ने अवैध शराब की बड़ी खेप को पकड़ा है। यहां ट्रक में तरबूज ले जाने के बहाने अंग्रेजी शराब की तस्करी हो रही थी। यूपी एसटीएफ और कानपुर पुलिस की टीम ने कल्याणपुर इलाके से शराब की पेटियों से भरा ट्रक पकड़ा। इस ट्रक में पंजाब से अवैध रूप से 250 शराब की पेटियां भरकर बिहार पहुंचाने की तैयारी थी, लेकिन रास्ते में ही ये धरा गए।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।