आज जनता के लिए खुला राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान, उद्यान उत्सव 2024 का हुआ उद्घाटन

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को अमृत उद्यान में आयोजित उद्यान उत्सव 2024 का उद्घाटन किया है। इस अवसर पर उन्होंने उद्यान की बड़ी सुंदरता और शानदार विकास की सराहना की।

Rishabh Namdev
Published on -

राष्ट्रपति भवन का अमृत उद्यान, जो दिल्ली की शान है, आज से फिर से आम लोगों के लिए खोला गया है। इस बार, 15 एकड़ में फैले इस उद्यान में दर्शकों को 85 से अधिक प्रजातियों के साथ सुंदर फूलों का आनंद लेने का मौका मिलेगा। राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, इस उद्यान में दर्शन के लिए आम लोग 2 फरवरी से 31 मार्च तक टिकट बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही, इस बार एक सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है ताकि दर्शक इस खास मोमेंट को कैमरे में कैद कर सकें।

नए आकर्षण और थीम गार्डन:

इस बार अमृत उद्यान में आने वाले लोगों के लिए 18 किस्मों के 42 हजार ट्यूलिप के साथ एक नया थीम गार्डन तैयार किया गया है। इसमें 225 साल पुराने शीशम के पेड़ और 300 से अधिक बोनसाई शामिल हैं, जो इसे और भी खास बनाते हैं।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।