SAHARA के एक और एजेंट ने की आत्महत्या, कंपनी नही कर रही थी भुगतान

SAHARA

रांची, डेस्क रिपोर्ट। झारखंड (Jharkhand) के बोकारो मे गोमिया के सहारा एजेंट गणेश नोनिया (Sahara India Agent Ganesh Nonia) ने आत्महत्या कर ली है। सहारा से लगभग बीस साल से जुड़े गोमिया पर वह लोग लगातार दबाव डाल रहे थे जिनका पैसा गोमिया ने सहारा में लगवाया था। लेकिन कंपनी द्वारा पैसा भुगतान (Payment Pressure) ना होने पर निवेशक गोमिया पर लगातार दबाव बना रहे थे।

580 साल बाद सदी का सबसे लंबा चंद्र ग्रहण, भारत में दिखेगा नजारा, राशियों पर भी असर

झारखंड राज्य के बोकारो जिले के गोमिया के आईईएल थाना क्षेत्र में रहने वाले गणेश नोनिया पिछले बीस साल से सहारा इंडिया के पैराबैंकिंग के एजेंट थे। वे गवर्नमेंट कॉलोनी में रहते थे। पिछले दस सालों में गोमिया ने हजारों लोगों का पैसा सहारा इंडिया कंपनी (Sahara India Company) में लगाया था और कंपनी द्वारा आश्वासन दिया गया था कि रकम दोगुनी तीनगुनी करने के साथ-साथ परिपक्वता अवधि पूरी होते ही लोगों को लौटा दी जाएगी। लेकिन सहारा ने पैसा नहीं लौटाया और निवेशक लगातार गोमिया के ऊपर दबाव बनाने लगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)