लद्दाख में सेना की गाड़ी खाई में गिरी, 9 जवान शहीद, राहुल गांधी और अमित शाह समेत इन नेताओं ने जताया शोक, पढ़ें पूरी खबर

Ladakh Accident News: 19 अगस्त शनिवार को लद्दाख में बड़ा हादसा हुआ। लेह के क्यारी शहर से 7 किलोमीटर दूर भारतीय सेना का वाहन खाई में गिरने 9 जवानों शहीद हो गए। वहीं एक घायल है। वीरगति को प्राप्त करने वालों में से जूनियर कमिशंड ऑफिसर और 8 जवान हैं।

बताया जा रहा है कि सैनिक करू गैरीसिन से लेह के पास क्यारी की ओर जा रहे थे। लेकिन करीब शाम 6 बजे मंजिल तक पहुँचने से पहले वाहन फिसल कर खाई में गिर गया। घायल जवान को ईलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। इस घटना पर राहुल गांधी और अमित शाह समेत कई नेताओं ने शोक व्यक्त किया है।

अमित शाह ने कहा

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “लद्दाख में दुखद सड़क दुर्घटना से बहुत दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया, क्योंकि उनका वाहन खाई में गिर गया था। दुख की इस घड़ी में पूरा देश शोक संतप्त परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएँ। घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।”

राहुल गांधी ने कहा

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “लद्दाख में सेना की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारण हमारे कई जवानों की शहादत का समाचार अत्यंत दुखद है। सभी शहीदों को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। जवानों के शोकाकुल परिवारजनों को मेरी गहरी संवेदनाएं। घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की आशा करता हूं।”

रक्षा मंत्री ने क्या कहा?

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा “लद्दाख में लेह के पास एक दुर्घटना में भारतीय सेना के जवानों की मौत से दुखी हूं। हम अपने राष्ट्र के प्रति उनकी अनुकरणीय सेवा को कभी नहीं भूलेंगे। मेरी संवेदनाएँ शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल कर्मियों को फील्ड अस्पताल ले जाया गया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

योगी आदित्यनाथ ने किया ट्वीट

इस हादसे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी शोक जताया है। उन्होनें ट्वीट किया, ” लद्दाख में सड़क दुर्घटना में सेना के जवानों का निधन अत्यंत कष्टदायक है। माँ भारती के वीर सपूतों को विनम्र श्रद्धांजलि! प्रभु श्री राम से दिवंगत पुण्यात्माओं की शांति और घायल जवानों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। भगवान शोक संतप्त परिजनों को यह अथाह दुःख सहने की शक्ति दें।

 

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News