दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, अरविंद केजरीवाल ने रखा नाम का प्रस्ताव

अरविंद केजरीवाल ने आज आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल की बैठक में आतिशी का नाम मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है।

दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के चयन के लिए आज, 17 सितंबर को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक दल की एक महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गई है। वहीं इस बैठक में मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आतिशी को मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है। जानकारी के अनुसार विधायकों ने स्वीकृति दे दी है। वहीं सूत्रों के अनुसार, आतिशी का नाम इस बैठक में प्रमुख रूप से सामने आया है और उन्हें बधाई मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है।

दरअसल आम आदमी पार्टी (AAP) की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी (PAC) ने पहले ही मुख्यमंत्री पद के लिए आतिशी का नाम सुझाया था। जानकारी के अनुसार 16 सितंबर को PAC की बैठक में आतिशी के नाम पर विचार किया गया था। हालांकि अब विधायकों की बैठक में इस सिफारिश को औपचारिक रूप देने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है। जानकारी के अनुसार केजरीवाल के इस्तीफे की औपचारिक घोषणा आज शाम 4:30 बजे हो सकती है। वहीं इससे पहले, मुख्यमंत्री हाउस में विधायक दल की बैठक चल रही है, जिसमें आतिशी के नाम पर चर्चा की जा चुकी है। बैठक में विधायकों से इस नाम पर समर्थन प्राप्त कर लिया गया है और अब इसे आधिकारिक रूप से घोषित किया जाएगा।

विधायकों का पूर्ण समर्थन

वहीं सूत्रों के मुताबिक, आतिशी को दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के रूप में चुने जाने बाद अब बधाइयों का सिलसिला शुरू हो चुका है। दरअसल इससे साफ हो गया है कि पार्टी के भीतर इस नाम पर व्यापक समर्थन मिला है और इसे आगामी मुख्यमंत्री के रूप में मान्यता दी जा रही है।

जानकारी के अनुसार विधायक दल की बैठक समाप्त होने के बाद ही, आतिशी के नाम की औपचारिक घोषणा दोपहर 12.15 बजे तक की जाएगी। वहीं यह ऐलान दिल्ली के राजनीतिक परिदृश्य से भी एक महत्वपूर्ण बदलाव है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News