Bhagwant Mann Net Worth: पंजाब के सीएम है करोड़ों के मालिक, जाने कितनी है संपत्ति

आम आदमी पार्टी की तरफ से चुनाव लड़कर पंजाब के मुख्यमंत्री बने भगवंत मान इस गुरुवार को दोबारा शादी कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भगवंत मान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री बने भगवंत मान दूसरी बार शादी करने जा रहे हैं। 48 साल के भगवंत मान और डॉ गुरप्रीत कौर गुरुवार को शादी करेंगे। CM भगवंत मान ने 2016 में अपनी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर को तलाक दिया था। इंदरप्रीत कौर से उन्हें दो बच्चे भी हैं जो उनकी पहली पत्नी के साथ अमेरिका में ही रहते हैं। हालाँकि उन्होंने पहली शादी से तलाक का कारण राजनीति बताया था, लेकिन अब राजनीति के कारण ही उनकी दूसरी शादी हो रही है। चलिए जानते हैं, हालिया मुख्यमंत्री बन कर दूसरी बार शादी करने जा रहे भगवंत मान  की संपत्ति के बारे में –

यह भी पढ़ें – पंजाब के सीएम भगवंत मान फिर बनने जा रहे दूल्हा, डॉक्टर बनेगी जीवन साथी

सूत्रों के मुताबिक भगवंत करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इतना ही नही वे दो लक्सरी SUV कार के भी मालिक है। इस संपत्ति का ब्यौरा भगवंत मान ने इस साल पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान दिए हलफनामे में दिया था।

यह भी पढ़ें – Gwalior : आम आदमी पार्टी का बड़ा आरोप, भाजपा को बताया जहर खुरानी और MLA किडनैपिंग गैंग

48 वर्षीय भगवंत मान ने अपने नामांकन भरने के दौरान हलफनामे में अपनी पूरी संपत्ति और कर्ज के बारे में डिटेल्स दी थी। हलफनामे के अनुसार, भगवंत मान के पास 1 करोड़ 97 लाख रुपये की कुल संपत्ति थी। जिसमे 1.49 करोड़ रुपये की अचल और 48.10 लाख रुपये की चल संपत्ति मेंशन की गयी है। कॉमेडी से राजनीति में आये भगवंत मान ने बताया था कि उनके पास 27 लाख रुपये की दो टोयोटा फॉर्च्यूनर और तीन लाख रुपये की शेवरले क्रूज गाड़ी के साथ करोड़ों की कृषि भूमि, 95 ग्राम वजन के पांच लाख रुपये के सोने के आभूषण, 5.50 लाख रुपये के घरेलू सामान और 20,000 रुपये की एक बंदूक थी। उन्होंने वर्ष 2020-21 के लिए अपनी कुल आय 18.34 लाख रुपये घोषित की थी।