कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, फिर बढ़ेगा 4 फीसदी महंगाई भत्ता, सीएम की फाइल को हरी झंडी, जल्द जारी होंगे आदेश

उत्तराखंड के निगम, निकाय और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों को जल्द जुलाई 2023 से 4 फीसदी महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। खबर है कि डीए से जुड़ी फाइल पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मोहन लगा दी है, हालांकि अभी शासन स्तर से आदेश जारी होना बाकी है।

Pooja Khodani
Published on -
Employees DA update

Uttarakhand Employees DA Hike : उत्तराखंड के सार्वजनिक निगमों, निकायों/उपक्रमों के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने होली से पहले कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का तोहफा दिया है। खबर है कि सीएम ने निगम और निकाय कर्मचारियों को जुलाई 2023 से 4% डीए देने को मंजूरी दे दी है। अब जल्द ही इस संबंध में आदेश जारी किए जाएंगे, जिसका लाभ हजारों कर्मचारियों को मिलेगी।

महासंघ ने की सीएम से मुलाकात, रखी डीए की मांग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को राज्य निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ ने सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने महंगाई भत्ते पर जल्द आदेश किए जाने की मांग उठाई। महासंघ ने कहा कि राज्य कार्मिको की सार्वजनिक निगमो निकायों उपक्रमो के कार्मिको भी 4% महंगाई भत्ते को जुलाई 2023 से किया जाए ।इसके अलावा भी महासंघ ने वन विकास निगम में अधिकारियों की कमी और परिवहन निगम में जो मृतक आश्रित छूट गए, उन्हें सेवा में लेने तथा अन्य समस्त निगमों को सातवें वेतनमान के अनुसार DA दिये जाने आदि की मांग की।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)