DA Hike 2024 : कर्मचारियों पेंशनरों को तोहफा, 4 फीसदी महंगाई भत्ता वृद्धि के आदेश जारी, एरियर का भी होगा भुगतान, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी

राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनरों को 4 फीसदी महंगाई भत्ता पहले ही दिया जा चुका है, लेकिन अब बिजली बोर्ड के कर्मचारियों और पेंशनरों को भी 34 से बढ़ाकर 38 प्रतिशत किया गया है।

Pooja Khodani
Published on -
da hike 2024

HP Employees Pensioners DA Hike : हिमाचल प्रदेश के बिजली कर्मचारियों पेंशनरों के लिए खुशखबरी है। बिजली बोर्ड ने कर्मचारियों और पेंशनरों का 4 फीसदी महंगाई भत्ता बढ़ाने के संबंध में बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक ने कार्यालय आदेश जारी कर दिए हैं। इस वृद्धि के बाद डीए 34 से बढ़ाकर 38 प्रतिशत हो गया है।नई दरें 1 अप्रैल 2024 से लागू होंगी, ऐसे में एरियर का भुगतान किया जाएगा।

अप्रैल 2024 से मिलेगा डीए का लाभ, एरियर का भी भुगतान

आदेश के तहत इसका लाभ कर्मचारियों पेंशनरों को 1 अप्रैल 2024 से दिया जाएगा, ऐसे में अप्रैल मई के एरियर का भुगतान जून की सैलरी के साथ जुलाई में दिया जाएगा। अप्रैल 2024 से लेकर जून 2024 के बीच अतिरिक्त महंगाई भत्ता कर्मचारियों को जून महीने के वेतन और पेंशनरों को पेंशन में दिया जाएगा। एक जुलाई 2022 से लेकर 31 मार्च 2024 के बीच का एरियर देने के लिए अलग से आदेश निकाले जाएंगे।

बिजली बोर्ड के नियमित कर्मचारियों को लाभ

बिजली बोर्ड के कार्यकारी निदेशक मनोज कुमार ने बताया कि ये सभी आदेश बिजली बोर्ड के नियमित कर्मचारियों पर लागू होंगे।महंगाई भत्ते को लेकर सभी नियम और शर्तें जनवरी, 2022 के आधार पर ही तय रहेंगी।बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन ने बोर्ड के इस फैसले पर खुशी जताई है। यूनियन ने बोर्ड के सामने कर्मचारियों की अन्य मांगें भी रखी हैं। इन मांगों पर भी भविष्य में फैसला आने की संभावना है। । कर्मचारियों को दो महीने की चार फीसदी किस्त जुलाई में मिल जाएगी।

DA Hike 2024 : कर्मचारियों पेंशनरों को तोहफा, 4 फीसदी महंगाई भत्ता वृद्धि के आदेश जारी, एरियर का भी होगा भुगतान, खाते में बढ़कर आएगी सैलरी


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News