इन कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, 14% महंगाई भत्ता बढ़ा, एरियर का भी होगा भुगतान

salary news

पटना, डेस्क रिपोर्ट। 2022 में कर्मचारियों को सौगात मिलने का सिलसिला जारी है।आए दिन केन्द्रीय से लेकर राज्य के कर्मचारियों को सौगात मिल रही है। इसी कड़ी में अब बिहार की नीतिश कुमार सरकार (Nitish Kumar Government) ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 31 प्रतिशत कर दिया गया है। इसका लाभ 2 हजार पेंशनधारियों, करीब 500 शिक्षकों और करीब 600 से ज्यादा शिक्षणेतर कर्मियों को मिलेगा।

यह भी पढ़े… MP News: भोपाल-बिलासपुर एक्सप्रेस 7 फरवरी तक रद्द, ये ट्रेनें भी कैंसिल, देखें शेड्यूल-रूट

एक मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिहार की राज्य सरकार (Bihar Government) ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMU Employees) समेत अन्य विवि कर्मियों, शिक्षकों और सेवानिवृत कर्मियों के महंगाई भत्ते में 14 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है, जिसके बाद अब कर्मचारियों को 17 की जगह 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) दिया जाएगा, जो कि केन्द्र के समान होगा। यह लाभ 1 जुलाई 2021 से मिलेगा।इस संबंध में शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने पत्र भी जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)