कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, वेतन में बढोत्तरी, भत्ते भी बढ़ेंगे, इन्हें मिलेगा लाभ, जानिए नया सैलरी स्ट्रक्चर

2000 Rupee Note Exchange,

Air India Salary Hike : भारत की सबसे बड़ी एविएशन कंपनी एयर इंडिया के कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए खुशखबरी है। एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों की सैलरी में बदलाव करने का फैसला किया है। कंपनी ने 1 अप्रैल से अपने केबिन क्रू और पायलटों के लिए सैलरी स्ट्रक्चर को फिर से डिजाइन करने का ऐलान किया है। एयर इंडिया में 4700 फिक्स्ड टर्म कॉन्ट्रैक्ट केबिन क्रू मेंबर्स हैं। वहीं 100 परमानेंट क्रू मेंबर्स हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयर इंडिया ने अपने पायलट्स और क्रेबिन-क्रू मेबर्स के वेतन में बढ़ाने का फैसला किया है। एयर इंडिया ने फैसला किया है कि वह 5 साल के ट्रांसफॉर्मेशन प्लान के तहत अपने 2700 पायलट्स के वेतन में वृद्धि करेगी जिसमें एयर एशिया इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के पायलट्स भी शामिल हैं।इसके अलावा 5600 केबिन क्रू के वेतन में भी वृद्धि की जाएगी।इसके अलावा कंपनी अपने केबिन क्रू के स्ट्रक्चर में भी बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया है। परमानेंट और कॉन्ट्रैकचुअ केबिन क्रू को चार सेगमेंट में बांटा जाएगा, जिसमें ट्रेनी केबिन क्रू, केबिन क्रू, केबिन सीनियर और केबिन एग्जीक्यूटिव शामिल है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)