PM Kisan: किसानों के लिए बड़ी अपडेट, किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ेगी या नहीं? पढ़े कृषि मंत्री का बड़ा बयान

farmers

PM Kisan Yojana 2023: पीएम किसान सम्मान निधि योजना के करोड़ों किसानों के लिए बड़ी खबर है। योजना की 13वीं किस्त की तारीख से पहले किसान सम्मान निधि की राशि बढ़ाने पर बड़ा अपडेट सामने आया है। केन्द्र की मोदी सरकार ने संसद में पीएम किसान सम्मान निधि योजना में राशि बढ़ाने पर बड़ी जानकारी दी है। मोदी सरकार ने संसद को बताया कि फिलहाल इस योजना में सालाना 6 हजार रुपये की धनराशि में बढ़ोतरी का कोई प्रस्ताव नहीं है।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra Singh Tomar) ने लोकसभा में एक लिखित जवाब देते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार की तरफ से फिलहाल पीएम किसान की राशि की बढ़ाने का कोई भी प्लान नहीं है, सरकार के पास अभी सहायता राशि को बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। योजना के तहत लाभार्थी किसानों को हर साल 6 हजार रुपये सीधे उनके बैंक खाते में भेजे जाते हैं, ताकि वह बीज, खाद आदि खरीदने के लिए किसी पर आश्रित नहीं हों। करोड़ों किसानों को सरकार की ओर से मिलने वाली यह मदद बहुत राहत दे रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)