कर्मचारियों के लिए महत्वपूर्ण खबर, फेस्टिवल पर अब नहीं मिलेगी छुट्टी! जारी हुआ ये आदेश, करना होगा पालन

employee news

Employees Holiday : झारखंड रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दशहरे से पहले कर्मचारियों की छुट्टियों को लेकर रेलवे ने बड़ा फैसला लिया है। अब रेल कर्मियों को प्राइवेट मेडिकल सर्टिफिकेट (PCM) से छुट्टी नहीं मिलेगी। यह व्यवस्था 31 दिसंबर 2023 तक प्रभावी रहेगी।इस संबंध में चक्रधरपुर मंडल की ओर से एक आदेश जारी किया गया है।

इसलिए रेलवे ने जारी की नई व्यवस्था

दरअसल, फेस्टिवल सीजन में रेलवे कर्मचारी दुर्गा पूजा, दिवाली, छठ जैसे त्यौहारों को मनाने के लिए छुट्टी के लिए आवेदन करते है जिन्हें छुट्टी मिली वे परिवार के साथ त्यौहार मनाने चले जाते है लेकिन जिन्हें छुट्टी नहीं मिलती है वे किसी बीमारी का बहाना बनाकर छुट्टी ले लेते हैं और ड्यूटी ज्वाइन करते समय किसी डॉक्टर से प्राइवेट मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाकर जमा कर देते हैं, ऐसे में त्यौहारी सीजन में सरकारी छुट्टियों के बीच कर्मचारियों की छुट्टी लेने से ट्रेनों के परिचालन में परेशानी आती है, इसलिए रेलवे ने यह व्यवस्था पहले से ही लागू कर दी।वही ट्रेनों का परिचालन सामान्य तरीके से हो, इसके लिए चक्रधरपुर मंडल ने आदेश जारी किया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)