कर्मचारी-शिक्षकों की सेवानिवृत्ति आयु पर बड़ी अपडेट, 5 वर्ष की वृद्धि की मांग, 60 से बढ़कर होंगे 65 वर्ष! हाईकोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला

employees

Employees Retirement Age Hike : देशभर में कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु की मांग तेज हो गई है। लगातार कर्मचारियों द्वारा सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाए जाने की बढ़ती मांग के बीच कई राज्य सरकार द्वारा सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाया गया है। वहीं कई राज्य सरकार इसकी प्रक्रिया में है। इसी बीच निजी सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेज में काम करने वाले व्याख्याताओं, प्रधानाचार्य, एसोसिएट प्रोफेसर द्वारा दायर याचिका पर हाईकोर्ट ने महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है।

कर्नाटक हाई कोर्ट द्वारा निजी, सहायता प्राप्त और गैर सहायता प्राप्त डिग्री कॉलेज में काम करने वाले व्याख्याताओं, प्रधानाचार्य और एसोसिएट प्रोफेसर की सेवानिवृत्ति आयु को 60 से बढ़ाकर 65 करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया गया है। शिक्षकों सहित एसोसिएट प्रोफेसर, व्याख्याताओं और प्रधानाचार्य की मांग थी की उनकी सेवानिवृत्ति आयु को 60 से बढ़ाकर 65 वर्ष किया जाए। इससे पूर्व हाई कोर्ट द्वारा राज्य द्वारा संचालित विश्वविद्यालय में सेवारत शिक्षकों के लिए भी सेवानिवृत्ति आयु को बढ़ाए जाने वाली मांग की याचिका को खारिज कर दिया गया था।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi