कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, नए वेतन संशोधन का मिलेगा सकता है लाभ, 1 जून से होगी प्रभावी! बढ़ेंगे भत्ते, खाते में आएंगे इतने रुपए

Kashish Trivedi
Published on -
employees transfer

Employees Pay Revision Commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल उनके वेतन संशोधन के कार्यान्वयन और अन्य लाभों की घोषणा जल्द ही की जा सकती है। कर्मचारी द्वारा लंबे समय से इसकी मांग की जा रही है। पिछले महीने सरकार के आश्वासन और समझौते के बाद कर्मचारियों द्वारा 17 अप्रैल की हड़ताल को बंद कर दिया गया था।

वेतन में 40 फीसद बढ़ोतरी की मांग 

फैजाबाद में बिजली उपयोगिता के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों को वेतन संशोधन आयोग के कार्यान्वयन और अन्य लोगों की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। वहीं कर्मचारी संघ ने वेतन में 40 फीसद बढ़ोतरी की मांग की थी। प्रबंधन द्वारा खराब वित्तीय स्थिति का हवाला देते हुए यूनियन को 7% वेतन वृद्धि स्वीकार की गई थी।

कर्मचारियों को राहत देने वाली बात 

वेतन संशोधन आयोग द्वारा 1 अप्रैल 2022 से इसका भुगतान किया जा रहा है। बिजली उपयोगकर्ताओं के प्रबंधक ने कर्मचारियों के लिए नए वेतन संशोधन आयोग के कार्यान्वयन पर उनकी राय लेने के लिए फॉर्म वितरित किए हैं। हैदराबाद में बिजली उपभोक्ताओं के 72000 कर्मचारी है। जिनमें 28000 कर्मचारी, 22000 कारीगर और 20000 पेंशनभोगी शामिल। वहीं इस मामले में टी एस इलेक्ट्रिसिटी इंप्लाइज ज्वाइंट एक्शन कमेटी के संयोजक एन शिवाजी ने कर्मचारियों को राहत देने वाली बात कही है।

टीएसईईजेएसी संयोजक शिवाजी ने कहा कि 7% फिटमेंट फैक्टर के अलावा हाउस रेंट अलाउंस, सर्विस वेटेज और अन्य लाभ तत्काल प्रभाव से लागू किए जा सकते हैं। मौद्रिक लाभ जून के वेतन के साथ कर्मचारियों को मिल सकता है। 1 अप्रैल 2022 से बकाया राशि का भुगतान भी जून से होने वाले वेतन में अनुपातिक रूप में किए जा सकते हैं।

वहीं इस मामले में उत्तरी डिस्कॉम के कर्मचारियों को मई में संशोधित वेतनमान का लाभ दिया जाएगा। वही पीआरसी में 35% बढ़ोतरी के कारण पीआरसी 2022 में बढ़ोतरी की उम्मीद की जा रही थी।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News