सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए जरूरी खबर, अब लेनी होगी अनुमति, आदेश जारी, जानें नए नियम

employees transfer

Hospitality Permission : केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए काम की खबर है।केंद्र सरकार ने विदेशी मेहमाननवाजी को लेकर नया नियम लागू किया है, इसके तहत सरकारी कर्मचारियों को अब ऑनलाइन अनुमति लेनी होगी। इसे विदेशी दान नियमन कानून (Foreign Contribution Regulation Act) की ऑनलाइन सेवा में शामिल कर दिया गया है।

आदेश में कहा गया है, विधायिका का कोई सदस्य या राजनीतिक दल का पदाधिकारी या न्यायाधीश या सरकारी अधिकारी या सरकार के मालिकाना हक वाले या सरकार द्वारा नियंत्रित किसी भी फर्म/कंपनी के कर्मचारी, किसी भी दूसरे देश की या भारत से बाहर किसी भी जगह की यात्रा के दौरान, केन्द्र सरकार की पूर्वानुमति के बगैर किसी भी विदेशी मेहमाननवाजी को स्वीकार नहीं करेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)