पेंशनरों के लिए ताजा अपडेट, 28 फरवरी से पहले पूरा करें ये काम, वरना अटक जाएगी पेंशन

Pooja Khodani
Published on -
pensioners pension

Pensioners Pension 2023: झारखंड और उत्तर प्रदेश के पेंशनरों की पेंशन पर ताजा अपडेट है। जिन सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के पेंशनरों ने अबतक वार्षिक सत्यापन और बैंक खाते को आधार से लिंक नहीं करवाया है वे जल्द से जल्द करवा लें, अन्यथा पेंशन अटक या रुक सकती है। पेंशन सत्यापन की आखरी तारीख 28फरवरी है।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के एक लाख 80 हजार 18 में से 39891 ने अबतक सत्यापन नहीं करवाया है। वही 7567 पेंशन धारकों के पास तो आधार ही नहीं है, ऐसे में इनकी पेंशन रुकने का खतरा है। सामाजिक सुरक्षा निदेशालय ने आदेश जारी कर कहा है कि 28 फरवरी तक जिन पेंशनरों ने सत्यापन और आधार सीडिंग नहीं कराई वे जल्द करा लें अन्यथा उनकी पेंशन रोक दी जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)