Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, राज्य सरकार की बड़ी तैयारी, मिलेगा मुफ्त राशन का लाभ, कोटे में होगी वृद्धि

Ration card

Ration Card : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल हितग्राहियों को फ्री राशन की सुविधा दी जा रही है। वहीं कुछ कर्मचारियों को बड़ा झटका लगा है। सरकार द्वारा फ्री राशन योजना देने में बड़ा बदलाव किया गया है। चावल के कोटे को कम करने का फैसला किया गया है।सरकार द्वारा लिए गए फैसले के कारण राज्य के लोगों को 1 किलो चावल कम मिलेगा।

तेलंगाना सरकार द्वारा लिए गए फैसले के कारणों की राज्य के लोगों को 1 किलो चावल कम मिलेगा। वही लगभग 91.5 लाख परिवारों को राशन की सुविधा दी जाएगी। लाभार्थी परिवार को मार्च महीने तक 5 किलोग्राम चावल दिया जाएगा। हालांकि अप्रैल महीने से उनके चावल के कोटे में वृद्धि की जाएगी। मामले में गांगुला कमलाकार का कहना है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत आपूर्ति किए गए। चावल में सॉफ्टवेयर अपडेट करने के कारण चावलों का अधिक वितरण किया गया। ऐसे में राज्य सरकार द्वारा जनवरी से मार्च तक के महीने के लिए 3 महीने के लिए प्रति महीने चावल के किलोग्राम में 1 किलोग्राम की कटौती की गई है। अप्रैल महीने से सभी परिवारों को 6 किलो चावल उपलब्ध कराया जाएगा।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi