कर्मचारियों को जल्द मिलेगी 2 गुड न्यूज! 30 हजार तक बढ़ जाएगी सैलरी, जानिए ताजा अपडेट

cpcss

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। 7th Pay Commission. केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों ( Central Government employees Pensioners) के लिए नया साल खुशियों से भरा होने वाला है। इस नए साल 2022 में केंद्रीय कर्मचारियों को 2 बड़े तोहफे मिलने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक,  केंद्र की मोदी सरकार इस साल केंद्रीय कर्मचारियों का एक बार फिर 2 से 3 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा सकती है। इससे सैलरी में करीब 20 हजार तक का इजाफा होगा। वही हाउस रेंट अलाउंस (HRA) के भी बढ़ने के आसार है, ऐसे में HRA बढोतरी से सैलरी में 8100 रुपए तक का इजाफा होगा। 7th Pay Commission के तहत जब डीए 25 प्रतिशत से अधिक हो जाएगा, तो HRA भी बढ़ जाएगा।

मप्र पंचायत चुनाव के निरस्त होने के बाद शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 31 प्रतिशत महंगाई भत्ता और राहत के बाद केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) साल 2022 में एक बार फिर केन्द्रीय कर्मचारियों का 2 से 3 प्रतिशत तक महंगाई भत्ता बढ़ा सकता है। वर्तमान में AICPI सितंबर 2021 तक के आंकड़ों के अनुसार महंगाई भत्ता 32.81 फीसदी है और अक्टूबर, नवंबर और दिसंबर 2021  की गणना होना बाकी है, ऐसे में 2 से 3 प्रतिशत तक की डीए में बढोतरी हो सकती है।  माना जा रहा है कि अगर दिसंबर 2021 तक CPI(IW) का आंकड़ा 125 तक रहता है तो DA 3% वृद्धि निश्चित है और इसका भुगतान जनवरी 2022 में किया जा सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)